Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/horizon1/domains/therepublicindia.com/public_html/wp-content/themes/default-mag/assets/libraries/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 254

कीर्ति आज़ाद, राहुल गांधी, जोइनेड थे कांग्रेस, लीविंग पॉलिटिक्स / बीजेपी

  • आजाद पहले ही कांग्रेस की सदस्यता ले रहे थे, पुलवामा हमले के कारण तारीख आगे बढ़ा दी गई थी
  • 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर कीर्ति दरभंगा से सांसद चुनी गईं

    The Republic India पटना। लंबे समय से भाजपा से नाराज चल रहे दरभंगा के सांसद कीर्ति आजाद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आजाद को पार्टी की सदस्यता दिलाई। कीर्ति ने भी ट्वीट करके एक नई पार्टी में शामिल होने के लिए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “मिथिला की परंपरा के अनुसार, राहुल ने माखन की माला, ऋषि और चादर से सम्मानित किया।”

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर कीर्ति आज़ाद दरभंगा से सांसद चुने गए थे। उन्होंने अक्सर पार्टी के खिलाफ बयान दिया था। डीडीसीए में घोटाले का आरोप लगाकर आजाद ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी निशाना साधा। इसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

मिथिलांचल को राजनीति का बड़ा चेहरा माना जाता है
कीर्ति को मिथिलांचल की राजनीति का बड़ा चेहरा माना जाता है। 1999 और 2009 में उन्हें सांसद भी चुना गया। कीर्ति के पिता भागवत झा आजाद कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता थे। वह बिहार के मुख्यमंत्री भी बने।

419 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बॉक्स ऑफिस / स्ट्रीट बॉय ने चौथे दिन 21.30 करोड़ रुपये कमाए, पहले वीकेंड का कलेक्शन 72 पार कर गया

Mon Feb 18 , 2019
बॉलीवुड डेस्क रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर गली बॉय ने चौथे दिन (रविवार) 21.30 करोड़ रुपये कमाए। इस तरह फिल्म का पहला वीकेंड कलेक्शन 70 करोड़ से 72.45 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। रविवार को फिल्म ने पिछले दिन की तुलना में 2.65 करोड़ रुपये अधिक का […]
104/5000 बॉक्स ऑफिस / स्ट्रीट बॉय ने चौथे दिन 21.30 करोड़ रुपये कमाए, पहले वीकेंड का कलेक्शन 72 पार कर गया


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media