होम / शादी के सीजन में करें इस ‘मास्क’ का इस्तेमाल, कीमत 70 हजार से शुरू

शादी के सीजन में करें इस ‘मास्क’ का इस्तेमाल, कीमत 70 हजार से शुरू

देश के कुछ हिस्सों में एक बार फिर कोरोना का असर दिखना शुरू हो गया है. कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। इसलिए हमें सतर्क रहने की जरूरत है। खैर, कोरोना काल ने हमें बहुत कुछ सिखाया है। मास्क और सैनिटाइजर जैसी कुछ चीजें हमारे जीवन का अहम हिस्सा […]

देश के कुछ हिस्सों में एक बार फिर कोरोना का असर दिखना शुरू हो गया है. कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। इसलिए हमें सतर्क रहने की जरूरत है। खैर, कोरोना काल ने हमें बहुत कुछ सिखाया है। मास्क और सैनिटाइजर जैसी कुछ चीजें हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गई हैं। मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का चालान भी होता है, ऐसे में इसे पहनना अनिवार्य है, चाहे वह शादी हो या ऑफिस।

कुछ भी कहो, लेकिन शादियों में महिलाएं मास्क पहनने से डरती हैं। दरअसल, मास्क उनके पूरे लुक को फीका कर देता है, ऐसे में ज्वैलर्स उनके लिए एक बेहतरीन विकल्प लेकर आए हैं, जो न सिर्फ कोरोना से बचाव करेगा बल्कि लुक को भी निखारेगा। दरअसल, पटना के ज्ञान भवन में तीन दिवसीय आभूषण प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. प्रदर्शनी में एक कंपनी द्वारा सोने का मुखौटा प्रदर्शित किया गया था।

यह मास्क पैराशूट के धागे से बना है और इसे 20 साल तक पहना जा सकता है। सोने के इस मास्क की कीमत की बात करें तो 25 ग्राम सोने के एक मास्क की कीमत 2.75 लाख रुपये है। इसी तरह 15 ग्राम मास्क की कीमत 70 हजार और 20 ग्राम मास्क की कीमत 1.20 लाख रुपये है.

इस बारे में एसएल गोल्ड के जयंत सोनी ने कहा कि, यह नया चलन है। सोनी ने कहा- शादियों के सीजन में अब एक और आभूषण के रूप में ‘गोल्डन मास्क’ आ गया है। पटना में ही आभूषण प्रदर्शनी के दौरान ऐसे मास्क के 3 ऑर्डर मिले हैं. शादी के सीजन को ध्यान में रखते हुए एक कंपनी ने इसे लॉन्च किया है।