जहाज राजकुमारी प्रिंसेस के चालक दल के 2 भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित जापान के तट पर फंसे हुए हैं

जापान के तट पर फंसे जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल के 2 भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

नई दिल्ली: जापान के तट से दूर क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस में सवार चालक दल के दो भारतीय सदस्यों के नमूने कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जापान में भारतीय दूतावास ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। जापानी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जहाज पर सवार 174 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। क्रूज पर 3,711 लोग हैं। यह पिछले हफ्ते की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था। हांगकांग में एक जहाज के उतरने की पुष्टि के बाद जापान ने तट पर क्रूज को रोक दिया है कि कोरोना वायरस संक्रमित हो गया है। यात्रियों और चालक दल के सदस्यों सहित जहाज पर कुल 1387 भारतीय सवार हैं।

दूतावास ने एक बयान में कहा, “कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह पर, जापानी अधिकारियों ने 19 फरवरी, 2020 से जहाज को अलग रखा है।” उन्होंने कहा, “अब तक चालक दल के दो भारतीय सदस्यों सहित 174 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है।”

चीन: डॉक्टरों का दावा है, कोरोनावायरस से 45 मिलियन लोगों की मौत हो सकती है, दुनिया की 60% आबादी प्रभावित हो सकती है

डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अन्य देशों को चीन के बाहर कोरोना वायरस के प्रसार के बारे में चेतावनी दी है और उनसे अपील की है कि वे अपने देश में घातक वायरस के पहुंचने की संभावना से निपटने के लिए तैयार रहें। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख तेदेरोस एडनॉम गेब्रीस ने कहा कि वायरस से संक्रमित होने के बाद से चीन में कभी भी लोगों के ‘चिंताजनक’ मामले सामने आए हैं।

244 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाबा के भक्तों को ये भी जानना जरूरी है कि, क्यों मनाते हैं महाशिवरात्रि

Thu Feb 20 , 2020
भगवान भोलेनाथ की असीम अनुकंपा पाने का महापर्व महाशिवरात्रि का सभी भक्तों को पूरे साल इंतजार रहता है। महाशिवरात्रि फाल्गुन महीने की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाई जाती है। जबकि पूरे साल में कुल 12 शिवरात्रि आती है। लेकिन फाल्गुन मास की शिवरात्रि का इनमें सबसे अधिक महत्व […]
बाबा के भक्तों को ये भी जानना जरूरी है कि, क्यों मनाते हैं महाशिवरात्रि


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media