होम / चेकिंग के दौरान 2 गाड़ियों से पकड़ा गया 25 लाख कैश, जांच में जुटी IT

चेकिंग के दौरान 2 गाड़ियों से पकड़ा गया 25 लाख कैश, जांच में जुटी IT

उत्तर प्रदेश: कानपुर में इत्र कारोबारी के घर से करोड़ों रूपय मिलने के बाद अब यहां पुलिस को सड़क पर चेकिंग के दौरान अलग- अलग थाना क्षेत्रों से गाड़ियों से लाखों का कैश मिल रहा है। जिसमें 22 लाख रुपये शहर की एक बड़ी दूध कंपनी का बताया जा रहा है। मौके पर गिरफ्तार शख्स […]

उत्तर प्रदेश: कानपुर में इत्र कारोबारी के घर से करोड़ों रूपय मिलने के बाद अब यहां पुलिस को सड़क पर चेकिंग के दौरान अलग- अलग थाना क्षेत्रों से गाड़ियों से लाखों का कैश मिल रहा है। जिसमें 22 लाख रुपये शहर की एक बड़ी दूध कंपनी का बताया जा रहा है। मौके पर गिरफ्तार शख्स कैश का कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सका, जिसके चलते पुलिस ने आयकर टीम को जानकारी दी है।

फजलगंज थाना क्षेत्र में चार खंबा कुआं के पास पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। तभी पुलिस ने एक सफेद कार को तलाशी के लिए रोका। इस दौरान कार के अंदर दो बैग में करीब 22 लाख रुपए मिले। पुलिस ने कार सवार पवन शुक्ला से रुपयों से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछा तो वह कोई कागजात नहीं दिखा सका। इस पर पुलिस ने आयकर विभाग और चुनाव आयोग की टीम को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची आयकर विभाग की टीम कैश के बारे में जानकारी करने में जुटी है। वहीं कैशियर पवन शुक्ला ने बताया कि यह पैसा आरएसपीएल फर्म के नमस्ते इंडिया का है, जिसको जमा करने के लिए बैंक में जा रहा था। फिलहाल फजलगंज पुलिस ने रुपये को सीज कर दिया है और आयकर की टीम के साथ निर्वाचन आयोग पूरे मामले की जांच करने में जुटा हुआ है।

नौबस्ता में पकड़ा गया तीन लाख रुपये

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि रविवार की रात चेकिंग के दौरान नौबस्ता पुलिस ने तीन लाख रुपये पकड़ा है। इसके बाद फजलगंज पुलिस को 22 लाख कैश मिला है। दोनों थाना क्षेत्रों में पकड़े गये रुपये की जानकारी सही से नहीं मिल सकी। इसको देखते हुए चुनाव आयोग की स्टेटिक टीम और आयकर विभाग की टीम को जानकारी दी गई और टीमें अपनी कार्रवाई कर रही हैं।