Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / करन जौहर के धर्मा प्रोडक्शन हाउस के गोदाम में लगी आग,लाखों का नुकसान

करन जौहर के धर्मा प्रोडक्शन हाउस के गोदाम में लगी आग,लाखों का नुकसान

The Republic India: बॉलीवुड फिल्म मेकर करण जौहर  की प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शन  के गोरेगांव (मुंबई) स्थित गोदाम  की स्टोरेज यूनिट में कल बीती रात अचनाक भीषण आग लग गई.  इस घटना में धर्मा फिल्मों से जुड़ा लाखों का सामान जल कर राख हो गया. घटनास्थल पर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां आग को काबू करने […]

The Republic India: बॉलीवुड फिल्म मेकर करण जौहर  की प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शन  के गोरेगांव (मुंबई) स्थित गोदाम  की स्टोरेज यूनिट में कल बीती रात अचनाक भीषण आग लग गई.  इस घटना में धर्मा फिल्मों से जुड़ा लाखों का सामान जल कर राख हो गया. घटनास्थल पर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी रही. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

डीएनए की खबर के अनुसार, गोरेगांव के कामा इंडस्ट्रियल एस्टेट स्थित धर्मा प्रोडक्शन्स के गोदाम में मंगलवार रात 2.30 बजे आग लगी. ये आग पहले माले पर लगी और तेजी से फैलकर दूसरे और तीसरे फ्लोर तक जा पहुंची. ये लेवल 3 फायर थी जिसमें बिल्डिंग को काफी नुक्सान हुआ।इस मामले में कोई हताहत तो नहीं हुआ है लेकिन करन जौहर की कंपनी को काफी सामान का नुकसान उठाना पड़ा है. 

 

इस आग में धर्मा प्रोडक्शन्स की कई जरुरी किताबें और रंग मंच (props) का  सामान जलकर खाक हो गया. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि ये एक केमिकल गोदाम होने के चलते आग और भी तेजी से फैल गई. राहतकार्य में जुटा दमकल का एक अधिकारी इसमें जख्मी भी हो गया जिसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. ये पहली बार नहीं है जब किसी बड़े प्रोडक्शन कंपनी की संपत्ति इस तरह से आग में जलकर खाक हुई है. कुछ ही समय पहले कपूर खानदान के मुंबई स्थित नामचीन स्टूडियो आरके स्टूडियो में भी इसी तरह की आग लगी थी जिसमें स्टूडियो का काफी नुक्सान हुआ और कई जरूरी वस्तुएं जलकर खाक हो  गईं. 

धर्मा प्रोडक्शन की ओर से साल 2019 में केसरी और कलंक जैसी सुपरहिट फिल्में रिलीज़ हुई है. कलंक फिल्म के कई कॉस्ट्यूम भी इस गोदाम में मौजूद हो सकते हैं. जहां केसरी फिल्म को 200 करोड़ का मुनाफ़ा हुआ था वहीं कलंक मात्र 121 करोड़ ही कमा सकी थी.