होम / Loksabha Election 2019 : मायावती के बाद अखिलेश का भी कांग्रेस पर हमला, कहा- बीजेपी को हराने में हम काफी

Loksabha Election 2019 : मायावती के बाद अखिलेश का भी कांग्रेस पर हमला, कहा- बीजेपी को हराने में हम काफी

TheRepublicIndia: कांग्रेस के महागठबंधन के लिए यूपी में सात सीटें छोड़ने को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए गठबंधन बनाने के बाद मायावती के साथ अखिलेश यादव भी बेहद सक्रिय हैं. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन के प्रत्याशियों के खिलाफ […]

TheRepublicIndia: कांग्रेस के महागठबंधन के लिए यूपी में सात सीटें छोड़ने को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए गठबंधन बनाने के बाद मायावती के साथ अखिलेश यादव भी बेहद सक्रिय हैं. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन के प्रत्याशियों के खिलाफ कल कांग्रेस के सात सीट पर अपने प्रत्याशी न उतारने की घोषणा के बाद मायावती ने आज सुबह तीखी प्रतिक्रिया की तो दोपहर में अखिलेश यादव भड़क गए. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश में एस॰पी॰, बी॰एस॰पी॰ और आर॰एल॰डी॰ का गठबंधन भाजपा को हराने में सक्षम है. कांग्रेस पार्टी किसी तरह का कन्फ़्यूज़न ना पैदा करे!

 

इसके पहले मायावती ने इस मामले को लेकर दो ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने कहा, ”कांग्रेस यूपी में भी पूरी तरह से स्वतंत्र है कि वह यहाँ की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके अकेले चुनाव लड़े आर्थात हमारा यहां बना गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है. कांग्रेस जबर्दस्ती यूपी में गठबंधन के लिए 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति ना फैलाये.

सरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ”बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल व गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है. हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आयेदिन फैलाये जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आयें.

बता दें कि सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक लोकसभा चुनाव होंगे. यूपी में कुल 80 सीटें हैं, गुरूवार 23 मई को चुनाव के परिणाम आ जाएंगे.