भारी बर्फबारी और तूफानी हवाओं से अमेरिका ठप,जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

The Republic India: अमेरिका में इस साल रिकॉर्ड तोड़ हिमपात की वजह से लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.भारी हिमपात और तूफानी हवाओं के कारण विभिन्न घटनाओं में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. छुट्टियों के लिहाज से यात्रा का यह व्यस्त समय है लेकिन सड़क और हवाई यातायात सेवा प्रभावित होने से लोगों की आवाजाही पर असर पड़ा है. न्यूएर्क हवाई अड्डे पर 550 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है। वहीं, जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 450 और लागार्डिया एयरपोर्ट पर लगभग 425 फ्लाइट्स रद्द हुई है. सीएनएन के मुताबिक, अब तक करीब 6,500 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया।

दक्षिण-पश्चिमी राज्य न्यू मैक्सिको के साथ ही कुछ दक्षिणी और पूर्वी राज्यों में आगामी दिनों में भारी बारिश का अनुमान है. प्रतिकूल मौसम की वजह से नये साल पर सैर सपाटा के लिए निकलने वाले हजारों लोगों के इरादों पर पानी फिर सकता है. टीवी स्टेशन डब्ल्यूडीएसयू के मुताबिक लुइसिआना में वज्रपात से 58 वर्षीय महिला की मौत हो गई. कंसास में पुलिस ने कहा कि बर्फ के कारण अंतरराज्यीय राजमार्ग पर बृहस्पतिवार को जानलेवा सड़क हादसा हुआ.

उत्तरी मध्य अटलांटिक और पूर्वोत्तर के तटीय क्षेत्रों में भारी तूफान और बर्फबारी से बाढ़ के हालात पैदा कर दिए है. बुधवार को ज्यादातर क्षेत्रों में बिजली की कटौती की गई, जिससे लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा रहा है. मैरीलैंड से मेन तक 50 लाख से अधिक लोग विंटर स्टॉर्म को झेल रहे हैं.

371 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Mann Ki Baat: बोले मोदी नकारात्मकता फैलाना काफी आसान,हमारे आस-पास हो रहे हैं बहुत कुछ अच्छे काम

Sun Dec 30 , 2018
New Delhi,The Republic India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल में आखिरी बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों के जिक्र के साथ नए साल के संकल्पों की बात की। ये मन की बात का 51वें एपिसोड था। इस कार्यक्रम के लिए […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media