Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / अमेरिका / ट्रम्प ने कहा – मोदी ने महान नेता और फोन करके जीत की दोबारा बधाई दी

अमेरिका / ट्रम्प ने कहा – मोदी ने महान नेता और फोन करके जीत की दोबारा बधाई दी

  वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि भारत और अमेरिका अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मोदी एक महान नेता और एक अच्छे इंसान हैं। भारत के लोग भाग्यशाली हैं कि ट्रम्प ने […]

 

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि भारत और अमेरिका अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मोदी एक महान नेता और एक अच्छे इंसान हैं। भारत के लोग भाग्यशाली हैं कि ट्रम्प ने इससे पहले ट्विटर पर मोदी को बधाई दी है। मोदी की अगुवाई में भाजपा ने 303 सीटें जीतीं और पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटी।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की और पूरे अमेरिका की ओर से उन्हें बधाई दी। चुनाव में उन्हें बड़ी सफलता मिली है। वह मेरे दोस्त हैं और भारत और अमेरिका के बीच संबंध बेहतर हैं। व्हाइट हाउस ने कहा है कि भारत और अमेरिका के नेता जापान के ओसाका में जी -20 शिखर सम्मेलन में मिलेंगे। यह समिट 28 और 29 जून को होनी है। इस दौरान, भारत, अमेरिका और जापान मुक्त भारत-प्रशांत क्षेत्र पर चर्चा करेंगे।

ट्रंप के ट्वीट पर मोदी का जवाब
ट्रंप ने भी गुरुवार को ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मोदी की वापसी भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत अच्छी रहने वाली है। मुझे हमारे महत्वपूर्ण काम को जारी रखने में दिलचस्पी है। इसके बाद, मोदी ने ट्रम्प को धन्यवाद देते हुए लिखा – यह जीत देश की 1.3 बिलियन लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है। मैं आपके साथ द्विपक्षीय संबंधों के लिए काम करने के लिए भी उत्सुक हूं, जो वैश्विक शांति और समृद्धि के लिए अच्छा है।