अमेठी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे अनंत विक्रम सिंह ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ

Report By: Arun Gupta

अमेठी | सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज बीजेपी विधायक रानी गरिमा सिंह के पुत्र एवं प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने पहुंचकर मुख्य चिकित्साधिकारी राजेश मोहन श्रीवास्तव की उपस्थिति में फीता काटकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। वहीं पर सीएमओ अमेठी ने बताया कि पूरे जनपद में 314596 बच्चों को लक्षित किया गया है। जिनको दो बूंद जिंदगी की अर्थात पोलियो ड्राप पिलाई जानी है । आगामी 15 सितंबर को बूथ दिवस है। जहां पर पूरे जिले में जगह जगह पर बूथ बनाए जाएंगे वहां पर जगह-जगह पोलियो ड्राप पिलाया जाएगा। 

आगामी 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। जिसके जन्मदिन को सद्भावना पखवारे के रूप में मनाया जा रहा है । उसी के उपलक्ष में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी में पहुंचे विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह। जहां पर उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों के पास पहुंचकर उनका हालचाल लिया और उनको फल की टोकरी भेंट की। गरीब एवं असहाय व्यक्तियों से प्रधानमंत्री के लिए दुआएं मांगी।

आगामी 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। जिसके जन्मदिन को सद्भावना पखवारे के रूप में मनाया जा रहा है । उसी के उपलक्ष में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी में पहुंचे विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह। जहां पर उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों के पास पहुंचकर उनका हालचाल लिया और उनको फल की टोकरी भेंट की। गरीब एवं असहाय व्यक्तियों से प्रधानमंत्री के लिए दुआएं मांगी। पूरे देश में भारतीय जनता द्वारा पार्टी देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को 14 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक समाज सेवा दिवस के रूप में मना रही है। इस सप्ताह के अंतर्गत हम लोग स्वच्छता अभियान, प्रदूषण से बचाव, वृक्षारोपण कार्यक्रम के साथ प्लास्टिक का उपयोग न करने संबंधी कार्यक्रम चलाएंगे ।प्रधानमंत्री के जन्मदिन को समाज सेवा के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है।

अमेठी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी की विधायक रानी गरिमा सिंह के पुत्र एवं प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह आज बीजेपी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी पहुंचे।जहां पर उन्होंने गंदगी को देखकर झाड़ू लगाना शुरू कर दिया और उनके साथ बीजेपी के सभी नेता व कार्यकर्ता भी झाड़ू हाथों में लेकर बुहारते हुए नजर आए। अनंत विक्रम सिंह ने बताया कि साफ सफाई का कोई मुहूर्त नहीं होता है । यह किसी दल या पार्टी विशेष का कार्य नहीं है। इसमें सभी को आगे बढ़कर हाथ बटाना चाहिए ।

जो भी जहां पर भी है सभी को अपना स्थान स्वच्छ बनाना चाहिए। स्वच्छता अच्छी चीज होती है। इस में संकोच नहीं करना चाहिए। स्वच्छता रोज का नियम होना चाहिए। अगर भगवान की सेवा करनी है तो समाज की सेवा करिए और समाज की सेवा करनी है तो उनको एक स्वच्छ माहौल दे।यह हम लोग स्वयं करके संदेश देना चाहते हैं कि सभी लोग इस मुहिम में हमारा साथ दें।इसीलिए आज हमने इसकी शुरुआत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी से की है।

 

235 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

100 मिनट के दौरे में कानपुर को अरबों रुपये के विकास कार्यों की सौगात देने आए योगी

Mon Sep 16 , 2019
कानपुर। शास्त्रीय नगर स्थित सेंट्रल पार्क में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने हेलीकॉप्टर से आ गए हैं और स्थानीय नेताओं ने उनका स्वागत किया है। सीएम सभा स्थल पर मंच पर पहुंच गए है और कुछ ही देर में संबोधन शुरू करेंगे। वह अपने 100 मिनट के दौरे में गोविंदनगर विधानसभा सीट […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media