Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / मामूली विवाद में जल उठा अमेठी, पुलिस की सख्ती आई काम

मामूली विवाद में जल उठा अमेठी, पुलिस की सख्ती आई काम

The Republic India/ अमेठी – मामूली विवाद में दो समुदाय के लोग भिड़ गए  और  जमकर मारपीट हुई.  इस घटना में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि दर्जन लोग भर लोग चोटिल हैं. इसमें मौके पर पहुंचे 5 बाइक सवार को मारा गया है और पांचो मोटरसाइकिलों  को ग्रामीणों ने आग लगा दी है. […]

The Republic India/ अमेठी  मामूली विवाद में दो समुदाय के लोग भिड़ गए  और  जमकर मारपीट हुई.  इस घटना में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि दर्जन लोग भर लोग चोटिल हैं. इसमें मौके पर पहुंचे 5 बाइक सवार को मारा गया है और पांचो मोटरसाइकिलों  को ग्रामीणों ने आग लगा दी है. इस मामले पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया है और मामले में दोनों पक्षों की तहरीर लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि अमेठी के थाना संग्रामपुर के खौपुर बुजुर्ग में दो बाइक सवार जा रहे थे. वह बाइक सवार तेज रफ्तार से था लिहाजा बाइक उसकी वही फिसल कर गिर पड़ी और दोनों लोग जख्मी हो गए इसकी सूचना पाकर चंदेरिया गांव के कई लोग बाईक पर सवार होकर मौके पर पहुंचे. इतने लोगों को बाईक पर आता देख कर लोगों ने किसी घटना को अंजाम देने की नीयत समझ कर ग्रामीणों ने उन पर हमला बोल दिया॰ देखते ही देखते विवाद इतना फैला कि इसमें दोनों तरफ से लाठी-डंडे चलने लगे और असलहे निकल आए॰ चूंकि मामला दो समुदायों का था लिहाजा बात ज्यादा बिगड़ गई. मौके पर आए बाइक सवारों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा जिसमें 4 लोग बुरी तरह गंभीर रूप से घायल हो गए. जबकि दर्जन भर लोग चोटिल हो गए. गुस्से में ग्रामीणों ने 5 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया. इस घटना की सूचना के बाद से कई गांव में दहशत का माहौल था और इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया लेकिन तनाव बना रहा. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा लिखने की कार्यवाही करते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं और गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है

 

प्रधान प्रतिनिधि चडेरिया मोहम्मद तुफैल खान ने  बताया कि, “मामला यह है कि हम वहां पहुंचे मौके पर वह लोग जबरदस्ती लड़कों को मार रहे थे और लड़की अपना जान छुड़ाकर भाग यहां से वहां से यह हुआ हिंदू मुस्लिम हिंदू मुस्लिम यही कह रहे थे मारो मुसलमानों को यही मामला है”. 

घायल व्यक्ति सरफराज खान  ने बताया  कि “हम लोग गाड़ी उठाने गए थे जैसे ही गाड़ी हम लोग उठे हम को मारना शुरू कर दिया जैसे हम गाड़ी हम लोगों को मारना शुरू कर दिया एक्सीडेंट हम को नहीं पता”.

क्षेत्राधिकारी अमेठी पीयूष कांत राय ने  बताया कि “सूचना मिली है जो जांच पड़ताल में बात सामने आई है कि चंदेरिया गांव में दो बच्चे बाइक से जा रहे थे और खौपुर बुजुर्ग के पास गांव जैसे ही समाप्त होता है.  वहीं पर फिसल करके छोटा सा एक्सीडेंट हुआ. उसकी सूचना पाकर चंडेरिया गांव से कुछ लोग वापस यहां आए देखने के लिए कैसे स्थिति है कभी यहां पास में ही एक दुकान है. पंकज सिंह नाम के व्यक्ति ने आकर थोड़ा विवाद किया कि गलत तरीके से चला रहे हो इस वजह से इस तरह से हो रहा है. किसी दूसरे को भी ऐसे टक्कर मार देंगे बहुत छोटी सी सामान्य सी बात पर विवाद बढ़ने लगा. तभी गांव के और लोग भी आ गए और सामान्य बात पर ही कहासुनी हुई. धक्का-मुक्की हुई फिर लोग डर के मारे गांव के लोग चले गए. गांव के लोगों ने 5 बाइकों में आग लगा दी “.

अमेठी में घटी इस घटना का कुछ लोग राजनीतिक षडयंत्र बना रहे हैं और मामले को संप्रदायिकता का रूप देने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल पुलिस ने पूरा मामला संभाल रखा है और इस पूरे मामले पर संजीदा रूप से संवेदनशीलता को ध्यान में देते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और इस मामले में आरोपित लोगों को ले जाकर पुलिस पूछताछ कर रही है.


Report By- Arun Kumar Gupta