Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / अमेठी: स्मृति ईरानी का एक दिवसीय दौरे का यह रहा मिनट-टू-मिनट प्लान

अमेठी: स्मृति ईरानी का एक दिवसीय दौरे का यह रहा मिनट-टू-मिनट प्लान

अमेठी। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक दिवसीय दौरे पर 28 अगस्त को अपने संसदीय क्षेत्र आ रही हैं. इससे पहले उन्हें 25 अगस्त को आना था, लेकिन पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के आकस्मिक निधन के बाद भ्रमण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था. एक दिनी दौरे में स्मृति करोड़ों […]

अमेठी केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक दिवसीय दौरे पर 28 अगस्त को अपने संसदीय क्षेत्र आ रही हैं. इससे पहले उन्हें 25 अगस्त को आना था, लेकिन पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के आकस्मिक निधन के बाद भ्रमण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था. एक दिनी दौरे में स्मृति करोड़ों की लागत से स्थापित होने वाली कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगी.

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी स्मृति बुधवार को विमान से लखनऊ पहुंचेंगी और वहां से वह पूर्वान्ह पौने ग्यारह बजे हेलीकाप्टर से अमेठी के लिए रवाना होंगी. गौरीगंज में जवाहर नवोदय विद्यालय कैंपस के करीब बने हेलीपैड पर उतरने के बाद वह सड़क मार्ग से दरपीपुर गांव पहुंचेंगी. यहां वह नंदघर का लोकार्पण एवं आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करेंगी.

चौहनापुर गांव में 12 बजे जनपद पंचायत रिसोर्स सेंटर गौरीगंज का भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगी. केंद्रीय मंत्री जनसभा को संबोधित करने के साथ चार करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले अग्निशमन केंद्र, एक करोड़ 27 लाख 95 हजार रुपये की लागत से बनने वाले सराय हृदयशाह गांव में स्थापित होने वाली ग्रामीण पेयजल योजना, 63 लाख की लागत से बनने वाले नौ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, 12 करोड़ 34 लाख की लागत से बनी काजीपट्टी चौराहे से पूरे लाल दुर्गन भवानी होते हुए प्रतापगढ़ के अठेहा संपर्क मार्ग के मनीपुर चौराहे तक मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण का लोकार्पण करेंगी.

इसके साथ वह आपरेशन कायाकल्प के तहत अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर व तिलोई के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कार्य का भी लोकार्पण करेंगी. एक बजे वह हेलीकाप्टर से रायबरेली जिले के छतोह ब्लाक के लिए रवाना हो जाएंगी. 

अमेठी से अरूण गुप्ता की रिपोर्ट