अमेठी: चौकियों का निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक

संवाददाता: अरुण गुप्ता

अमेठी जनपद के पुलिस विभाग को उनके ही आला अधिकारी उनके आला अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र अयोध्या डॉ संजीव कुमार गुप्ता के द्वारा कल से ही खंगाला जा रहा है। आईजी महोदय आज सुबह ही अमेठी कस्बा स्थित पुलिस लाइन पहुंचे और वहां पर निरीक्षण शुरू किया।

पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या जोन डॉक्टर संजीव कुमार गुप्ता के द्वारा आज सुबह से ही पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या जोन डॉ संजय कुमार गुप्ता के द्वारा अमेठी कस्बा स्थित पुलिस लाइन का निरीक्षण किया जा रहा है ।जिसमें उनके द्वारा शस्त्र एवँ स्टॉक सहित प्रत्येक शाखा का बारीकी से निरीक्षण किया गया है। वहीं पर आज पुलिस लाइन का निरीक्षण कर रहे अयोध्या जोन के पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर संजीव कुमार गुप्ता ने बताया देखिए आज मैं पुलिस लाइन अमेठी के वार्षिक निरीक्षण पर आया हूं। जैसा कि आपने देखा वार्षिक निरीक्षण में सबसे पहले पुलिस की परेड कराई है। उसके बाद यहां पर जो बने विभिन्न कक्ष हैं । चाहे वह क्वार्टर गार्ड हो या आर्मरी स्टोर है, मैगजीन है, चाहे वह हमारी वर्दी का स्टोर हो या राजकीय संपत्ति का स्टोर, बैरक और मैस तथा परिवहन शाखा सभी का निरीक्षण किया जा रहा है । इसमें जो जो कमियां है वह इनको बताई जा रही हैं । जिससे और बेहतर सुधार किसने किया जा सके ।

आईजी महोदय से जब अनियमितताओं के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी किसी भी प्रकार की ऐसी अनियमितता नहीं पाई गई है।किंतु कुछ स्थान ऐसे हैं जो इन लोगों को बताया गया है । वहीं पर सुधार करेंगे । यहां पर नियमित परेड नहीं हो रही है इसलिए कहा गया है कि यहाँ पर नियमित परेड की व्यवस्था की जाए । यहाँ कर्मचारियों की किल्लत के कारण यहां परेड नहीं हो पा रही है । इसलिए कहा गया है कि हफ्ते में कम से कम 3 दिन नियमित परेड हो । दूसरी हमने यह भी कहा है कि एंटी रा एंड्रिल की नियमित प्रैक्टिस हो ताकि राइट की कोई स्थिति आती है तो कर्मचारी उसको अच्छे तरीके से डील कर सकें।

271 Post Views

Shivendra TRI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस ने बुलंद कि आवाज़

Tue Mar 3 , 2020
संवाददाता: रफ़ीक़उल्ला खान बहराइच: किसानों की समस्या को लेकर के कांग्रेसियों (Congress) ने विरोध दर्ज किया और महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा कांग्रेसियों की मांग है कि जिन किसानों का गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है उनका भुगतान कराया जाए और छुट्टा जानवरों को रोका जाए […]
किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस ने बुलंद कि आवाज़

Breaking News



The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media