Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / अमेठी: मंदिर प्रशासन की अनदेखी, माँ कालिकन धाम अमृत कुंड की मर रही है मछलियां

अमेठी: मंदिर प्रशासन की अनदेखी, माँ कालिकन धाम अमृत कुंड की मर रही है मछलियां

अमेठी। शहर से दस किलोमीटर दूर संग्रामपुर गांव में स्थित माँ कालिका का कालिकन धाम में भव्य मंदिर बना हुआ ! माँ कालिकन धाम का वर्णन शास्त्रो में भी मिलता है. हजारो की संख्या में यहाँ श्रद्धालु दर्शन करने आते है मंदिर के प्राँगढ़ में एक सगरा बना हुआ है जो श्रद्धालुओ केआकर्षण का केंद्र बना […]

अमेठी शहर से दस किलोमीटर दूर संग्रामपुर गांव में स्थित माँ कालिका का कालिकन धाम में भव्य मंदिर बना हुआ ! माँ कालिकन धाम का वर्णन शास्त्रो में भी मिलता है. हजारो की संख्या में यहाँ श्रद्धालु दर्शन करने आते है मंदिर के प्राँगढ़ में एक सगरा बना हुआ है जो श्रद्धालुओ केआकर्षण का केंद्र बना रहा है आकर्षण बनने का कारण सगरे में विचरण करतीं मछलियां है जहाँ श्रद्धालु उन्हें कुछ न कुछ खिलाकर सगरे पर विचरण कर रही मछलियों का लुत्फ उठाते है.

मां कालिका देवी धाम में विचरण करती मछलियां मृत्यु पायी ग ई है सगरे में हजारों मछलियां का निवास हैजिससे करीब दो किलोग्राम से लेकर पन्द्रह किलोग्राम तक की मछलियां रहती है सगरे की सफाई और दवा न पड़ने से मछलियां मृत पायी गयी है.

स्थानीयो का कहना है कि प्रशासन की अनदेखी का नतीजा भुगतना पड़ रहा है यह पर्यटन स्थल हैं जहां जनता मां कालिका देवी के दर्शन के लिए बाहर से लोग आते हैं और मछलियों को कुछ न कुछ खिलाकर पुण्य कमाते लेकिन प्रशासन अनदेखी करता रहा तो नाम का ही पर्यटन स्थल रह जाएगा.

Report By: Arun Gupta