Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / विदेशी मुद्रा पर घिरी एमनेस्टी इंटरनैशनल, मिला नोटिस

विदेशी मुद्रा पर घिरी एमनेस्टी इंटरनैशनल, मिला नोटिस

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मानवाधिकार रक्षा के लिए काम करने वाले संगठन एमनेस्टी इंटरनैशनल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है,. एमनेस्टी इंटरनैशनल को यह नोटिस विदेशी मुद्रा कानून के तहत कथित रूप से 51 करोड़ रुपये से अधिक के उल्लंघन के मामले में दिया गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया […]

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मानवाधिकार रक्षा के लिए काम करने वाले संगठन एमनेस्टी इंटरनैशनल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है,. एमनेस्टी इंटरनैशनल को यह नोटिस विदेशी मुद्रा कानून के तहत कथित रूप से 51 करोड़ रुपये से अधिक के उल्लंघन के मामले में दिया गया है.

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत जांच पूरी होने के बाद नोटिस जारी किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि फेमा के न्याय निर्णय प्राधिकरण ने पिछले महीने यह नोटिस जारी किया. यह प्रवर्तन निदेशालय का विशेष निदेशक स्तर का अधिकारी होता है.

उन्होंने कहा कि कथित फेमा उल्लंघन का मामला देश में नागरिक सामाजिक गतिविधियों के लिए 51.72 करोड़ रुपये की उधारी और ऋण से संबंधित है. एमनेस्टी ने यह राशि अपने मूल निकाय एमनेस्टी इंटरनैशनल, ब्रिटेन से सेवाओं के निर्यात के नाम पर प्राप्त की थी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल विदेशी चंदा नियमन कानून (एफसीआरए) के कथित उल्लंघन के आरोपों में संगठन के बेंगलुरु कार्यालय में छापेमारी की थी.