पुलवामा अटैक / FWICE के बाद ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन का ऐलान, पाकिस्तानी कलाकारों पर टोटल बैन

बॉलीवुड डेस्क पुलवामा आतंकी हमले के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। एफडब्ल्यूआईसीई के बाद, अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि अगर कोई पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करता है तो एआईसीडब्ल्यूए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

यूट्यूब से गाने के बाद फिल्म से गायक हटा दिए गए
उरी हमले के बाद भी, माहिरा खान, फवाद खान जैसी फिल्मों में अभिनय करने से मना किया गया, जबकि पाकिस्तानी गायक हिंदी फिल्मों के लिए आवाज देते रहे। लेकिन अब यह चलन खत्म होने जा रहा है। टी-सीरीज ने राहत फतेह अली खान के सिंगल्स सॉन्ग को हटा दिया है। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या सलमान ने ‘भारत’ और ‘नोटबुक’ सहित अपनी आने वाली फिल्मों से आतिफ असलम की आवाज बदलने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक, अरमान मलिक उनकी जगह ले सकते हैं।

पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज
टोटल धमाल के निर्माता ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है। अजय देवगन ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी साझा की। कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के कारण यह निर्णय लिया गया है। अजय ने ट्विटर पर लिखा: मौजूदा स्थिति को देखते हुए, कुल धमाल की टीम ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है।

रविवार को काला दिवस मनाया
फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के 24 संगठनों ने आतंकवादी हमले के विरोध में रविवार, 17 फरवरी को काला दिवस मनाया। फिल्म सिटी में रविवार दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक शूटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन का काम नहीं किया गया था। इस दौरान क्रिकेटर हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, मो। कैफ और सुरेश रैना भी मौजूद थे। वेस्टर्न सिने इम्प्लाइज एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने कहा कि सिद्धू को अपने बयान के लिए सेना से माफी मांगनी चाहिए। सिद्धू ने पुलवामा हमले पर कहा था कि कम लोगों के कारण पूरे देश को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

जावेद और शबाना कराची नहीं जा रहे हैं
पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद, जावेद अख्तर ने ट्वीट किया: “कराची कला परिषद ने कैफ़ी आज़मी और उनकी कविताओं के बारे में साहित्यकार सम्मेलन में दो दिन पहले शबाना और मुझे आमंत्रित किया। हमने इसे रद्द कर दिया है। 1965 में भारत-पाक युद्ध के दौरान। कैफ़ी साहब ने एक कविता लिखी “और फिर कृष्ण ने अर्जुन को बताया 

351 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: ग्रामीण प्रबंधन के छात्रों को 50.31 लाख नौकरियां मिलीं

Mon Feb 18 , 2019
हिसार: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में कांस्टेबल के पद के लिए गठित एक जवान के बेटे ने इतिहास रच दिया है। ग्रामीण प्रबंधन संस्थान (IRMA), अविनाश कंबोज को ग्रामीण प्रबंधन संस्थान की नौकरी के लिए 50.31 लाख का पैकेज दिया गया है। यह कॉलेज में अब तक का सर्वोच्च पैकेज […]
हरियाणा: ग्रामीण प्रबंधन के छात्रों को 50.31 लाख नौकरियां मिलीं


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media