सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाक को लेकर किया बड़ा खुलासा, Pok में नए आतंकी लॉन्च पैड सक्रिय

चेन्नई | पाकिस्तान ने एकबार फिर बालाकोट में आतंकी ठिकानों को सक्रिय कर दिया है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इसको लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। जनरल बिपिन रावत ने बताया है कि पाकिस्तान ने एकबार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर से सक्रिय किया है और इस रास्ते वो लगभग 500 आतंकियों की घुसपैठ कराने की तैयारी कर रहा है।

आर्मी चीफ से सवाल किया गया था कि क्या पाकिस्तान ने पीओके(Pok) में नए आतंकी लॉन्च पैड सक्रिय किए हैं। इस सवाल के जवाब में जनरव बिपिन रावत ने कहा, ”मैं आपको बता दूं, बालाकोट को पाकिस्तान ने हाल ही में फिर से सक्रिय किया गया है। बालाकोट को पाकिस्तान ने बहुत अधिक सक्रिय कर दिया है। यह इस बात को दर्शाता है कि बालाकोट तबाह हुआ था और यही कारण था कि आतंकी वहां से भाग गए थे और अब उसे दोबारा सक्रिय कर दिया गया है।’

 सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश के ठिकानों को तबाह किया था लेकिन वहां फिर से आतंकी कैंप खड़ा हो गए

हैं।

बता दें, इसी साल 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर उन्हें तबाह कर दिया। पाकिस्तान ने भारत के इस दावे को झूठा बताते हुए कहा था कि वहां कोई आतंकी ठिकाना नहीं था। लेकिन अब एकबार फिर आतंकी ठिकाने सक्रिय होने की खबर आने के बाद पाकिस्तान का झूठ सबके सामने आ गया है।

कश्मीर में आतंक की कमर टूटी

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर के हालात पर बोलते हुए कहा है कि कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और पाकिस्तान में बैठे उनके हैंडलर्स के बीच अब संपर्क टूट चुका है और इस वजह से कश्मीर में आतंकी घटनाएं रुक गई हैं। साथ ही जनरल बिपिन रावत ने कहा कि आतंकियों के बीच संपर्क टूट चुका है लेकिन कश्मीर में आवाम के बीच संपर्क बिल्कुल नहीं टूटा है।

पाकिस्तानी घुसपैठियों को करारा जवाब

जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा कि वो आतंकवादियों को हमारे इलाके में घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर उल्लंघन करता है। लेकिन हम सीजफायर उल्लंघन से निपटना चाहते हैं। हमारे सैनिकों को पता है कि कैसे इन हालातों में दुश्मनों के खिलाफ कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि हर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया जाए।

इस्लामिक आतंकवाद पर हमला

सेना प्रमुख ने इस्लामिक आतंकवाद पर भी जोरदार हमला किया। उन्होने कहा कि मुझे लगता है कुछ लोगों ने इस्लाम की गलत तरीके से व्याख्या की है, जिसकी वजह से कई तरह की समस्याएं पैदा हो रही है क्योंकि ये इस्लाम की गलत व्याख्या लोगों तक पहुंचाई जा रही है। बिपिन रावत ने कहा कि मुझे लगता है यह महत्वपूर्ण है कि हमारे आस पास ऐसे लोग हो जो इस्लाम का सही मतलब समझा सकें।

226 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Howdy Modi : पाकिस्तान को मोदी का साफ संदेश, बंद करे भारत के मामलों में टांग अड़ाना

Mon Sep 23 , 2019
Howdy Modi :  अमेरिकी राष्‍ट्रपति की तारीफ से शुरुआत पीएम मोदी ने सधे हुए मेजबान की तरह ट्रंप का स्वागत करते हुए कहा कि आज इस मंच पर हमारे साथ जो हस्ती है, वह किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज की तारीख में ट्रंप को दुनिया का हर इंसान […]
Howdy Modi : पाकिस्तान को मोदी का साफ संदेश, बंद करे भारत के मामलों में टांग अड़ाना


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media