अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे एम्स

नई दिल्ली बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री (Former finance minister) अरुण जेटली (Arun Jaitley) की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उन्हें देखने एम्स पहुंचे हैं. अरुण जेटली को एम्स में डॉक्टरों ने उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ (ECMO) यानी एक्सट्राकॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (Extracorporeal membrane oxygenation) पर शिफ्ट किया है.

ईसीएमओ (ECMO) क्या है
ईसीएमओ पर मरीज को तभी रखा जाता है, जब दिल और फेफड़े ठीक से काम नहीं करते और वेंटीलेटर का भी फायदा नहीं हो रहा होता है. तब इसकी मदद से मरीज के शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है.

दुआओं का दौर भी जारी
अरुण जेटली को 9 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ता कराया गया था. वहां उनका इलाज चल रहा है. इलाज के साथ ही उनके लिए दुआओं का दौर भी जारी है. शनिवार को अरुण जेटली के जल्द स्वस्थ होने के लिए हवन किया गया.

 

वहीं, शनिवार को अरुण जेटली का हाल जानने वालों का एम्स में तांता लगा रहा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एम्स पहुंचकर अरुण जेटली का हाल जाना. साथ ही अरुण जेटली की हालत पर डॉक्टरों से बातचीत भी की.

182 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शुक्लागंज: कायस्थ क्लब ने किया बुजुर्गों और छात्रों का सम्मान, नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

Sun Aug 18 , 2019
शुक्लागंज। रविवार को कायस्थ क्लब ने सम्मान समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया. जिसमें बुजुर्गों और छात्रों का सम्मान किया गया. वहीं नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया. राजधानी मार्ग स्थित गीता अतिथि लॉन में कायस्थ क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हाईस्कूल और इंटर के मेधावी छात्रों को सम्मानित […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media