Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / बाराबंकी: रेलवे की लापरवाही, चली जाती कई जान, जानें ऐसा क्यों कह रहे हैं हम

बाराबंकी: रेलवे की लापरवाही, चली जाती कई जान, जानें ऐसा क्यों कह रहे हैं हम

Report By: Abu Talha बाराबंकी। रेलवे की लापरवाही के बाद भी आज बाराबंकी में बड़ा हादसा बच गया। बिहार के बरौनी से मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रही बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नंबर एस 5 में गोंडा में काफी धुंआ निकला। इस बात की सूचना देने के बाद भी ट्रेन को तत्काल नहीं रोका गया। […]

Report By: Abu Talha

बाराबंकी रेलवे की लापरवाही के बाद भी आज बाराबंकी में बड़ा हादसा बच गया। बिहार के बरौनी से मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रही बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नंबर एस 5 में गोंडा में काफी धुंआ निकला। इस बात की सूचना देने के बाद भी ट्रेन को तत्काल नहीं रोका गया। ट्रेन को गोंडा से 88 किलोमीटर दूर बाराबंकी रेेलवे स्टेशन पर रोककर चेकिंग की गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन में रखे किसी केमिकल के कारण ट्रेन में अचानक धुंआ उठने लगा। इससेे यात्रियों में खलबली मच गई। 

यात्रियों ने बताया कि गोंडा रेलवे स्टेशन पर हुई इस घटना के बाद वहां पर काफी भगदड़ मच गई। इस दौरान कई यात्रियों का सामान भी चोरी हो गया। इसके बाद भी गोंडा रेल प्रशासन ने वहां पर कोई करवाई नहींं की और ट्रेन बाराबंकी भेज दिया। करीब 88 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद ट्रेन जब बाराबंकी पहुंची तब ट्रेन की चेकिंग कराई गई। गोंडा रेल प्रशासन ने तो बड़े हादसे को निमंत्रण दे दिया था, लेकिन ऊपरवाले की मेहरबानी से बड़ा हादसा टल गया। 

रेलवे कंट्रोल रूम से बाराबंकी जिला व रेल प्रशासन को ट्रेन की एक बोगी से धुंआ उठने की जानकारी दी गई। ट्रेन के बाराबंकी स्टेशन पर ट्रेन आने से पहले ही फायर ब्रिगेड सेना की बम डिस्पोजल टीम, एसपी आरएस गौतम, समेत भारी पुलिस मौके पर आ गया। इसके बाद ट्रेन की एक-एक बोगी चेक कराई गई।

ट्रेन को बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रुकवाया

पुलिस ने ट्रेन को बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रुकवाया और सारे यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतरवा दिया। आनन-फानन में आर्मी की बम स्क्वाड टीम को भी मौके पर बुलवाया गया। बम स्क्वाड की टीम ने ट्रेन के हर यात्री के सारे सामान को बाहर निकलवाया और एक-एक बैग की चेकिंग करवाई। जीआरपी और पुलिस के जवानों ने ट्रेन के हर डिब्बे के चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली। इसके साथ ही ट्रेन के कई यात्रियों से पूछताछ भी की गई।