बाराबंकी : प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस बच्चों ने शुरू की धरती पर हरयाली बढ़ाने की मुहीम

Report : Abu Talha 

बाराबंकी | जनपद के तहसील रामसनेहीघाट के विकास खण्ड पूरेडलई के निकट प्राथमिक विद्यालय मंगूपुर में  5 सितंबर को बडे ही हर्षोल्लास के साथ में शिक्षक दिवस गया शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रा०वि० मंगूपुर में प्रधानाचार्य अजय चौधरी द्वारा माँ सरस्वती के व डा० राधाकृष्णन जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित के साथ प्राधानाचार्य अजय चौधरी के द्वारा की गयी. एक नई पहल उन्होंने बच्चो से शिक्षक दिवस के दिन ब्च्चों से उपहार के रुप में वृक्ष देने को कहा और बच्चों से उपहार के रुप वृक्ष भेट किया. वही प्राधानाचार्य अजय चौधरी ने बच्चों को और ग्रामीण व सर्व समाज को  संदेश देते हुए कहा की हम लोगो की जो प्रथा है उपहार देने की क्योंकि जब कोई प्रयोजन होता है.

कोई अच्छा कार्य होता है तो हम लोग एक दूसरे को एक वो चीज देते है जो आदमी के जीवन के लिए आवश्यक है उसके समाज के लिए उसके हित के लिए उसके दैनिक कार्य के लिए उसी प्रकार से जो हमारे यहा सबसे बडी समस्या है वो है पर्यावरण वाली जो है सभी पेड बहुत तेजी से ग्लोबल वायरिंग बढ़ रही है. जिसके कारण हम लोगो  की जिन्दगी तो कट जायेगी लेकिन आने वाले समय में यह जो छोटे छोटे बच्चे है नौनिहाल है देश का जो भविष्य है इनके लिए सबसे बडी समस्या बन जायेगी तो हम लोग चाहते है की जो आज शिक्षक दिवस के रुप में आज हमको गिप्ट दिया तो हमने बच्चों से यह उम्मीद की सभी बच्चे हमको एक वृक्ष स्वारूप प्रदान करे जैसे हमने सभी वृक्षो को रोपित भी करवा दिया है अपने विद्यालय परिसर मेंऔर उसके सामने बच्चों के साथ में खुद चाहुंगा की सभी लोग उनको देख रेख और जो है बहुत जादा से जादा जब पेड बडे होगे तो हमारे शिक्षक और अध्यापक और बच्चे के जो सम्बंध है जो गुरु और शिष्य के जो सम्बंध है  उसके लिए यह एक बहुत बडा मिसाल बनेगा और एक बहुत बडा प्रतीक चिन्ह के रूप में साबित होगा इस मौके पर abrc प्रमोद वर्मा समान्यक लवलेश सिंह प्रमोद कुमार गौतम विनोद मिश्ना मिथुन राघवेंद्र सिंह एवं चौकी इंचार्ज देवेंद्र मिश्रा ग्राम प्रधान रामकुमार आदि लोग उपस्थित थे.

236 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शुक्लागंज: गणेश महोत्सव के साथ बही श्याम नाम की धारा

Fri Sep 6 , 2019
Report By: Ankit Kushwaha शुक्लागंज संवाददाता । उन्नाव जिले के शुक्लागंज में गणेश महोत्सव के साथ श्याम भजनों की बही धारा, कानपुर के कलाकारों ने श्याम बाबा के भजन सुनाकर समां बांध दिया। श्री श्री सार्वजनिक गणेश महोत्सव सेवा समिति के तत्वाधान में पोनी रोड स्थित एक प्लाट में गणेश […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media