जैदपुर में बड़ा खेल, गरीब परिवारों को नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास

जैदपुर बाराबंकी एक मकान की कच्ची छत गिरने से मासूम बच्ची गम्भीर रूप से घायल हो गई। मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल दिनेश सिंह ने आवास सहित अन्य सहायता दिलाने जाने का आशवाशन दिया है।

स्थानीय कस्बा जैदपुर के मोहल्ला मोलवी कटरा में रविवार की दोपहर मुकीम अंसारी के कच्चे मकान की छत अचानक भरभरा की गिर गई।

जिसके नीचे मुकीम अंसारी की पांच वर्षीय बच्ची गुड़िया उसमें दब गई। परिवार वालों ने आनन फानन मलवे को हटाकर उसमें दबी गुड़िया को निकाल लिया। जिससे छत के मलवे में दबी गुड़िया को काफी चोटें आई है।

मालूम हो कि मुबीन ने प्रधानमंत्री आवास के लिए काफी दिन पहले आवेदन किया था। सूत्रों से पता चला कि मुबीन का अटेचमेन्ट न होने के कारण आवास अब तक नही मिल पाया है।

कच्चे मकान में गुजर बसर कर रहे परिवार को अगर प्रधानमंत्री आवास मिल जाता तो शायद आज यह घटना घटित न होती ऐसे अल्फाज मोहल्ले के हर एक शख्स की जुबान पर थे।

मुबीन गरीब होने की दुहाई देते हुये उसनेप्रधानमंत्रीआवास पाये जाने का आवेदन किया था। मुबीन ने दबी आवाज में बताया कि आवास न मिलने के कारण कच्ची घत के नीचे परिवार के साथ हम लोग सो रहे थे तभी अचानक पूरा मकान गिर गया।

हमारे घर का सारा सामान सहित सब कुछ बर्बाद हो गया। परन्तु मुबीन बच्ची की जान बच जाने पर राहत की सांस ले रहा था।

अपना दर्द बयां करते हुए उसने बताया कि हम से बाद में आवेदन किये लोगों को आवास मिल चुके है लेकिन हम गरीबों की कोई नहीं सुनने वाला नही है।

400 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खो-खो प्रतियोगिता में प्रेमा कटियार शिक्षण संस्थान ने हासिल की शानदार जीत

Sat Dec 7 , 2019
कानपुर देहात: पुखरायां कस्बा स्थित इन्टर कॉलेज खेल मैदान में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) पुखरायां द्वारा बीटीसी/डीएलएड प्रशिक्षुओं की कराई जा रही जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के तीसरे दिन दिनांक 06 दिसम्बर को समापन अवसर पर खो-खो में प्रेमा कटियार शिक्षण संस्थान, कबड्डी में अकबरपुर महाविद्यालय अकबरपुर की […]
खो-खो प्रतियोगिता में प्रेमा कटियार शिक्षण संस्थान ने हासिल की शानदार जीत


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media