सीएम साहब के क्षेत्र में फर्जी तरीके से शस्‍त्र लाइसेंस बनाने और नकली असलहा का बड़ा खेल

गोरखपुर भारत-नेपाल सीमा से सटे गोरखपुर में फर्जी तरीके से शस्‍त्र लाइसेंस बनाने और नकली असलहा बेचने धंधा जोरों पर चल रहा है. जांच के दौरान ऐसे 40 सफेदपोश रडार पर हैं, जिन्‍होंने फर्जी लाइसेंस पर नकली असलहा खरीदा है. अब पुलिस सभी लाइसेंस का सत्‍यापन करा रही है. बताया जा रहा है कि फर्जी लाइसेंस बनाने वाला दलाल गोपी उन लोगों को अपने जांल में फांसता था, जो लोग लाइसेंस के लिए आवेदन कर चुके हैं और इसके लिए काफी परेशान हैं.

स्‍कैनिंग के दौरान हुआ खुलासा

गोरखपुर के जिलाधिकारी के. विजयेन्‍द्र पाण्डियन ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 23 हजार बंदूकों के लाइसेंस की जांच के दौरान ये मामला प्रकाश में आया. उन्होंने बताया कि मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक और पुलिस के आलाधिकारियों ने शहर की सभी दुकानों के रजिस्‍टर को चेक किया.

डीएम कहते हैं कि कोतवाली इलाके के टाउनहाल पर स्थित रवि गन हाउस संदेह के घेरे में हैं. उनके निर्देश पर पुलिस ने इसके पहले ही जालसाज गोरखनाथ इलाके के युवक तनवीर खान को गिरफ्तार कर लिया. डीएम की मानें तो पुलिस को उसके पास से फर्जी लाइसेंस पर खरीदा गया नकली यानी अवैध पिस्‍टल भी मिला है, जिसे जब्त कर लिया गया है. रवि गन हाउस के मालिक जो पीजीआई लखनऊ में भर्ती होने की सूचना मिली हैं. पुलिस बल के साथ मेडिकल टीम लखनऊ भेजा जाएगा.

Report By: Dhanesh Nishad

262 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोरखपुर: कृष्ण के नन्हें बाल स्वरुप में खोए सीएम योगी, देर रात किया पूजा-अर्चना

Sat Aug 24 , 2019
गोरखपुर। भगवान कृष्ण के जन्मदिन को पूरे भारत के साथ साथ मुख्यमंत्री की शहर गोरखपुर गोरखनाथ मंदिर भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ की स्मृति भवन में किया गया। जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात्रि 10:30 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे जहां […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media