Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / सीएम साहब के क्षेत्र में फर्जी तरीके से शस्‍त्र लाइसेंस बनाने और नकली असलहा का बड़ा खेल

सीएम साहब के क्षेत्र में फर्जी तरीके से शस्‍त्र लाइसेंस बनाने और नकली असलहा का बड़ा खेल

गोरखपुर। भारत-नेपाल सीमा से सटे गोरखपुर में फर्जी तरीके से शस्‍त्र लाइसेंस बनाने और नकली असलहा बेचने धंधा जोरों पर चल रहा है. जांच के दौरान ऐसे 40 सफेदपोश रडार पर हैं, जिन्‍होंने फर्जी लाइसेंस पर नकली असलहा खरीदा है. अब पुलिस सभी लाइसेंस का सत्‍यापन करा रही है. बताया जा रहा है कि फर्जी […]

गोरखपुर भारत-नेपाल सीमा से सटे गोरखपुर में फर्जी तरीके से शस्‍त्र लाइसेंस बनाने और नकली असलहा बेचने धंधा जोरों पर चल रहा है. जांच के दौरान ऐसे 40 सफेदपोश रडार पर हैं, जिन्‍होंने फर्जी लाइसेंस पर नकली असलहा खरीदा है. अब पुलिस सभी लाइसेंस का सत्‍यापन करा रही है. बताया जा रहा है कि फर्जी लाइसेंस बनाने वाला दलाल गोपी उन लोगों को अपने जांल में फांसता था, जो लोग लाइसेंस के लिए आवेदन कर चुके हैं और इसके लिए काफी परेशान हैं.

स्‍कैनिंग के दौरान हुआ खुलासा

गोरखपुर के जिलाधिकारी के. विजयेन्‍द्र पाण्डियन ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 23 हजार बंदूकों के लाइसेंस की जांच के दौरान ये मामला प्रकाश में आया. उन्होंने बताया कि मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक और पुलिस के आलाधिकारियों ने शहर की सभी दुकानों के रजिस्‍टर को चेक किया.

डीएम कहते हैं कि कोतवाली इलाके के टाउनहाल पर स्थित रवि गन हाउस संदेह के घेरे में हैं. उनके निर्देश पर पुलिस ने इसके पहले ही जालसाज गोरखनाथ इलाके के युवक तनवीर खान को गिरफ्तार कर लिया. डीएम की मानें तो पुलिस को उसके पास से फर्जी लाइसेंस पर खरीदा गया नकली यानी अवैध पिस्‍टल भी मिला है, जिसे जब्त कर लिया गया है. रवि गन हाउस के मालिक जो पीजीआई लखनऊ में भर्ती होने की सूचना मिली हैं. पुलिस बल के साथ मेडिकल टीम लखनऊ भेजा जाएगा.

Report By: Dhanesh Nishad