बड़ी खबर : मसूद अजहर के निशाने पर बाराबंकी का स्कूल, चिट्ठी मिलने से मचा हड़कंप

बाराबंकी |  आज एक स्कूल में एक चिट्ठी मिली जो मसूद अजहर के नाम से थी । चिट्ठी में स्कूल प्रबन्धक से 15 लाख की फिरौती की माँग करते हुए उसके स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी थी । चिट्ठी मिलते ही प्रशासन के साथ – साथ स्कूल प्रबन्धन के हाथ पाँव फूल गए और आनन – फानन में पुलिस ने अपनी जाँच शुरू कर दी । पुलिस यह पता करने में जुट गई है कि एक आतंकी के नाम से फिरौती माँगने और बम से स्कूल उड़ाने की शरारत किसकी है ।

बाराबंकी जनपद के थाना सतरिख इलाके के भनौली गाँव स्थित एक प्राइवेट स्कूल ( वीर सावरकर स्कूल ) में आज एक चिट्ठी मिली , जो मसूद अजहर द्वारा लिखी गयी थी । चिट्ठी में स्कूल के प्रबंधक सुभाष यादव से कहा गया था कि मसूद अजहर ने उसके स्कूल में बम लगा दिया है और उसका रिमोट उसके पास है । अगर सुभाष ने उसे 15 लाख रुपये लखनऊ के इन्दिरा नहर के पास नही दिए तो उसके स्कूल को बम से उड़ा दिया जाएगा । चिट्ठी में यह भी कहा गया था कि पैसा लेकर वह अपनी वैगनआर गाड़ी से ही आये और गाड़ी खड़ी करके इंडिकेटर के माध्यम से इशारा करे तो उसका आदमी पैसा ले लेगा और अगर उसने कुछ होशियारी की तो रिमोट का बटन जो स्कूल के पास उसी के आदमी के पास है उसे दबा कर स्कूल उड़ा दिया जाएगा ।

स्कूल में यह चिट्ठी मिलते ही स्कूल प्रबंधन के होश उड़ गए और आनन – फानन में पुलिस को इसकी सूचना दी गयी । पुलिस ने मौके पर पहुँच कर अपनी जाँच शुरू कर दी मगर कहीं बम नही मिला । स्कूल की शिक्षिका ने बताया कि जैसे ही चिट्ठी मिली तुरन्त इसकी सूचना पुलिस को दी गयी और स्कूल में पठन – पाठन के कार्य को प्रभावित नही होने दिया गया और स्कूल की छुट्टी समय पर ही की गयी ।

स्कूल के प्रबंधक सुभाष यादव ने बताया कि उनके स्कूल में सुबह ही यह चिट्ठी प्राप्त हुई थी । जिसमे उनसे 15 लाख की फिरौती माँगी गयी थी और न देने की दशा में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी थी । चिट्ठी मिलने के बाद तुरन्त इसकी सूचना पुलिस को दी गयी और सूचना पर थानाध्यक्ष सतरिख और थानाध्यक्ष जैदपुर के साथ।दोनों थाने की पुलिस , बम स्क्वायड दस्त और एटीएस की टीम आयी और अपनी जाँच शुरू कर दी । इसके बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी भी सूचना पर आए थे और पुलिस को आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए ।

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में बताया कि थाना सतरिख इलाके के भनौली गाँव के वीर सावरकर हाईस्कूल में वहाँ के प्रबन्धक और प्रधानाचार्य को एक चिट्ठी मिली थी जिसमें एक आतंकी संगठन द्वारा यह धमकी दी गयी थी कि अगर उनके द्वारा माँगी गयी धनराशि को नही दिया गया तो स्कूल को बम से उड़ा दिया जाएगा ।सूचना पर दोनों थाने की ( सतरिख और जैदपुर ) पुलिस और बम स्क्वायड दस्ता ,एटीएस की टीम मौके पर पहुँची और अपनी जाँच शुरू कर दी । इस सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है और यह किसकी शरारत है इसका पता लगाया जा रहा है ।

REPORT BY- ABU TALHA 
297 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

One thought on “बड़ी खबर : मसूद अजहर के निशाने पर बाराबंकी का स्कूल, चिट्ठी मिलने से मचा हड़कंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सेवा सप्ताह की हुई शुरुआत, भाजपा कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा की कि साफ सफाई

Sat Sep 14 , 2019
  वाराणसी | भाजपा कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी और कस्तूरबा गांधी की प्रतिमा की साफ सफाई करके उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण करके सेवा सत्ता की शुरुआत किया।प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे भी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से पहले सेवा सप्ताह की शुरुआत किया गया। सेवा सप्ताह […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media