हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में लगभग जीत के करीब भाजपा, सपा को झटका

हमीरपुर। हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजें थोड़ी देर में घोषित होने वाले हैं। 23वे राउंड की गिनती के बाद बीजेपी प्रत्याशई युवराज सिंह की जीत तय मानी जा रही है। युवराज सिंह करीब 9 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं, सपा के मनोज प्रजापति दूसरे नंबर पर हैं। युवराज सिंह को अब तक 46 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। मनोज प्रजापति को अभी तक करीब 37 हजार वोट ही मिले हैं।

बतादें मतगणना कृषि उत्पादन मंडी परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से जारी है। उपचुनाव के लिए 23 सितंबर को वोटिंग हुई थी। उपचुनाव में कुल 9 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिनमें भाजपा से युवराज सिंह, कांग्रेस से हरदीपक निषाद, सपा से मनोज कुमार प्रजापति और बसपा से नौशद अली शामिल हैं। इस उपचुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार किया था।

बतादें कि हमीरपुर सदर विधानसभा की ये सीट भाजपा के खाते में गई थी। जिसमें उम्मीदवार अशोक चंदेल जीतकर विधायक बने थे, लेकिन पांच लोगों के सामूहिक हत्याकांड में दोषी पाये जाने पर अशोक चंदेल को सजा हो गयी। चंदेल को सजा के बाद उसकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी और 19 अप्रैल 2019 से ये सीट खाली हो गयी। चंदेल को आजीवन कारावास की सजा मिली है और फिलहाल वो जेल में बंद है।

239 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारी बारिश ने लील ली पति-पत्नी की जिंदगी, बाकी कुछ नहीं रहा...

Fri Sep 27 , 2019
वाराणसी/भदोही: यूपी के भदोही जिले में बीती रात से ही लगातार हो रही भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण मकान गिर जाने से जहां पति-पत्नी की मौत हुई है तो वही पेड़ गिरने से एक राहगीर के मौत की भी खबर है। बीएसए ने कक्षा […]
भारी बारिश ने लील ली पति-पत्नी की जिंदगी, बाकी कुछ नहीं रहा...


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media