Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में लगभग जीत के करीब भाजपा, सपा को झटका

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में लगभग जीत के करीब भाजपा, सपा को झटका

हमीरपुर। हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजें थोड़ी देर में घोषित होने वाले हैं। 23वे राउंड की गिनती के बाद बीजेपी प्रत्याशई युवराज सिंह की जीत तय मानी जा रही है। युवराज सिंह करीब 9 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं, सपा के मनोज प्रजापति दूसरे नंबर पर हैं। युवराज सिंह को अब तक 46 हजार […]

हमीरपुर। हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजें थोड़ी देर में घोषित होने वाले हैं। 23वे राउंड की गिनती के बाद बीजेपी प्रत्याशई युवराज सिंह की जीत तय मानी जा रही है। युवराज सिंह करीब 9 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं, सपा के मनोज प्रजापति दूसरे नंबर पर हैं। युवराज सिंह को अब तक 46 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। मनोज प्रजापति को अभी तक करीब 37 हजार वोट ही मिले हैं।

बतादें मतगणना कृषि उत्पादन मंडी परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से जारी है। उपचुनाव के लिए 23 सितंबर को वोटिंग हुई थी। उपचुनाव में कुल 9 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिनमें भाजपा से युवराज सिंह, कांग्रेस से हरदीपक निषाद, सपा से मनोज कुमार प्रजापति और बसपा से नौशद अली शामिल हैं। इस उपचुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार किया था।

बतादें कि हमीरपुर सदर विधानसभा की ये सीट भाजपा के खाते में गई थी। जिसमें उम्मीदवार अशोक चंदेल जीतकर विधायक बने थे, लेकिन पांच लोगों के सामूहिक हत्याकांड में दोषी पाये जाने पर अशोक चंदेल को सजा हो गयी। चंदेल को सजा के बाद उसकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी और 19 अप्रैल 2019 से ये सीट खाली हो गयी। चंदेल को आजीवन कारावास की सजा मिली है और फिलहाल वो जेल में बंद है।