अपनी मांगों को लेकर टूटा किसानों के सब्र का बांध, लगाया कई किलोमीटर लंबा जाम

Report By : Abu Talha 

बाराबंकी | भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) ने बड़ी संख्या में किसानों के साथ शहर के मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। प्रदर्शन में किसानों ने सड़क पर बैठकर जहां जाम लगा दिया। जिसके बाद सभी जिलाधिकारी को मौके पर आकर ज्ञापन लेने की बात पर अड़ गए। इस दौरान किसानों ने सरकार विरोधी नारे भी लगाए।

किसान नेता आशू चौधरी ने कहा कि हम लोगों ने एक साल पहले पहाड़ापुर में पुल की मांग की थी। उस समय एडीएम संदीप कुमार गुप्ता ने ने पीपा पुल 15 दिनों में बनवाने की कही थी बात। लेकिन वहां अभी तक कुछ नहीं हुआ। जिससे 50 गांव प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि बाराबंकी को ओडीएफ जिला घोषित किया जा चुका है, लेकिन कई गांव ऐसे हैं जहां शौचालय नहीं बने हैं। पर्यावरण दिवस पर जिले में 45 लाख पेड़ लगाने का दावा किया गया, जबकि कोई पेड़ नहीं लगा। हर महीने एक पेड़ के रखरखाव के लिये 5 रुपए मिलते हैं। वह कहां जाता है।

वहीं इस प्रदर्शन पर सदर एसडीएम अभय कुमार पांडेय ने कहा कि किसानों की सारी मांगे सुनी जा रही हैं। जो भी इनके आरोप हैं उसकी जांच कराई जाएगी।

187 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बढ़े जुर्माने के खिलाफ आज देशभर में ट्रांसपॉर्ट्रर्स हड़ताल, जबरन रोकी जा रही ओला-ऊबर

Wed Sep 18 , 2019
नई दिल्ली | ट्रैफिक नियम तोड़ने पर बढ़े जुर्माने के खिलाफ आज देशभर में ट्रांसपॉर्ट्रर्स हड़ताल पर हैं। दिल्ली और उससे सटे नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में इस हड़ताल का असर ज्यादा दिख रहा है। हड़ताल समर्थकों द्वारा जबरन कमर्शल वाहनों, खासकर ओला-ऊबर को रुकवाया जा रहा है। इसके साथ सड़क […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media