BSNL ने 4 जी परीक्षण शुरू किया, सिम अपग्रेड 2 GB मुफ्त डेटा पर उपलब्ध हैं

The Republic India नई दिल्ली (टेक डेस्क) सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने 4 जी सेवा का परीक्षण शुरू कर दिया है। इसके लिए, बीएसएनएल उपयोगकर्ताओं को अपने सिम कार्ड को 4 जी में अपग्रेड करना होगा। कंपनी सिम बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं ले रही है और 2GB  डेटा लाभ भी दे रही है। आइए हम आपको बताएं कि देश में तीन निजी दूरसंचार कंपनियां वर्तमान में देश में 4 जी सेवाएं प्रदान कर रही हैं। BSNL ने अभी तक 4 जी सेवाओं को व्यावसायिक रूप से शुरू नहीं किया है। BSNL ने गुजरात टेलीकॉम सर्किल में इस सेवा का परीक्षण शुरू कर दिया है। आने वाले समय में, कंपनी इस सेवा को देश के अन्य 1 9 टेलीकॉम सर्कल में शुरू कर सकती है।

2100 मेगाहट्र्ज बैंड पर BSNL को 4G सेवा शुरू करने के लिए हरे रंग का सिग्नल मिला है। कंपनी वर्तमान में 3G सेवा के लिए इस बैंड का उपयोग कर रही है। इसे अभी तक 4G स्पेक्ट्रम में अपग्रेड नहीं किया गया है। चूंकि कंपनी 4G सेवा के लिए इस स्पेक्ट्रम का उपयोग करती है, इसलिए 3G  सेवा चरणबद्ध हो जाएगी। कंपनी ने देश में 4G सेवा के लॉन्च के 4 साल बाद इसे लॉन्च करने का फैसला किया है, ताकि कंपनी के लगभग 50 मिलियन उपयोगकर्ता देश भर में तेजी से इंटरनेट डेटा लाभ प्राप्त कर सकें।

BSNL ने 4 जी परीक्षण शुरू किया, सिम अपग्रेड 2 GB मुफ्त डेटा पर उपलब्ध हैं

मीडिया रिपोर्ट मानते हुए, 24.6Mbps  डाउनलोडिंग और 9.25Mbps  अपलोडिंग गति 4G सेवा के परीक्षण के दौरान दर्ज की गई है। हालांकि, वर्तमान में BSNL के उपभोक्ताओं का चयन इस सेवा का आनंद ले रहे हैं। BSNL गुजरात और महाराष्ट्र टेलीकॉम सर्किल के बाद जल्द ही केरल समेत देश के अन्य सर्किलों में 4G सेवा की जाएगी। इससे पहले भी, BSNL ने आंध्र प्रदेश के 46 जिलों में 4G सेवा शुरू की है। लेकिन यह व्यावसायिक रूप से मौजूद नहीं है। इसके अलावा, कंपनी ने पिछले महीने तकनीकी कंपनी एरिक्सन के साथ 5G प्रौद्योगिकी का अनुबंध किया था। बीएसएनएल 4G सेवा की शुरुआत के बाद से, अन्य तीन निजी दूरसंचार कंपनियों को चुनौती मिल सकती है।

The Republic India, news in delhi, news in kanpur

543 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजस्थान: कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किसानों की कर्ज माफी और बेरोजगारी भत्ते के साथ किए कई वादे

Thu Nov 29 , 2018
The Republic India – राजस्थान में होने वाले  विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है।कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को ‘जन घोषणापत्र’ नाम दिया है।इस लोकलुभाव घोषणा पत्र के प्रमुख बिन्दु ये हैं …..   किसानों के कर्ज की समस्या को प्रमुख्य […]
kanpur news


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media