Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / आधे दाम में खरीदें Amazon की प्राइम मेंबरशिप, 50% कैशबैक

आधे दाम में खरीदें Amazon की प्राइम मेंबरशिप, 50% कैशबैक

Amazon ने घोषणा की है कि भारत में 18 से 24 साल के आयु वर्ग के ग्राहकों को 999 रुपये वाली अमेज़न प्राइम की वार्षिक मेंबरशिप लेने पर 50 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा. अमेज़न का कहना है कि नई कीमत के साथ प्राइम मेंबरशिप लेने वाले युवा ग्राहक भी प्राइम डे सेल के लिए योग्य होंगे. […]

Amazon ने घोषणा की है कि भारत में 18 से 24 साल के आयु वर्ग के ग्राहकों को 999 रुपये वाली अमेज़न प्राइम की वार्षिक मेंबरशिप लेने पर 50 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा. अमेज़न का कहना है कि नई कीमत के साथ प्राइम मेंबरशिप लेने वाले युवा ग्राहक भी प्राइम डे सेल के लिए योग्य होंगे. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहक इस ऑफर का लाभ प्राइम के लिए साइन-अप और अमेज़न डॉट इन पर अपनी उम्र को वेरिफाई करके ले सकते हैं.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि हालांकि, ऑफर का लाभ केवल कंपनी के आधिकारिक एंड्रॉयड या आईओएस ऐप्लिकेशन के जरिए लिया जा सकता है. अमेज़न प्राइम इंडिया के निर्देशक और हेड अक्षय साही ने एक बयान में कहा कि अमेज़न प्राइम मेंबरशिप पर 50 प्रतिशत कैशबैक के साथ, ग्राहक प्राइम के जरिए खरीदारी और एंटरटेनमेंट का भी लुत्फ उठा सकते हैं. इस ऑफर को प्राइम डे 2019 (15-16 जुलाई) से पहले शुरू किया जा चुका है.

भारतीय युवा ग्राहक अमेज़न प्राइम की वार्षिक मेंबरशिप के लिए यूथ ऑफर बैनर के जरिए साइन-अप कर 999 रुपये की राशि का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं. उम्र को वेरिफाई करने के लिए पैन कार्ड, एड्रेस प्रूफ और तस्वीर को अपलोड करना होगा. कंपनी का कहना है कि डिटेल वेरिफाई होने के बाद 10 दिनों के भीतर 500 रुपये आपके अमेज़न पे बैलेंस में जोड़ दिए जाएंगे. बैलेंस का इस्तेमाल ग्राहक बिल भुगतान, रीचार्ज और ऑनलाइन पार्टनर मर्चेंट पर कर सकेंगे.

याद करा दें कि प्राइम मेंबरशिप के साथ उपयुक्त प्रोडक्ट पर अनलिमिटेड फास्ट डिलीवरी और प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक और प्राइम रीडिंग का एक्सेस मिलता है. इसके अलावा प्राइम मेंबरशिप लेने पर अर्ली डील्स और ऑफर्स भी मिलते हैं. भारत में अमेज़न प्राइम को जुलाई 2016 में लॉन्च किया गया था, इसके बाद सब्सक्रिप्शन को 499 रुपये में दिया जा रहा था.

अमेज़न ने फिर प्राइम सब्सक्रिप्शन की कीमत 999 रुपये तय की थी, केवल इतना ही नहीं ग्राहक चाहें तो 129 रुपये का भुगतान कर एक महीने के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान भी ले सकते हैं. कंपनी मंथली सब्सक्रिप्शन पर युवा ग्राहकों को किसी तरह का डिस्काउंट नहीं दे रही है.


यह भी पढ़ें…

Samsung M30 में सबसे अच्छा स्मार्टफोन है जो इसे बनाता है

TRAI ने MNP रास्ता बहुत आसान बना दिया, नए नियमों को जानें

अमेरिका / ऐप्पल ने आईफोन-एक्स श्रृंखला स्क्रीन आकार, अदालत के मामले में झूठ बोलने का आरोप लगाया