एप्पल से अच्छा हुवावे के फ़ोन खरीद लो,नहीं तो आप बुरा फँसोगे,पढ़ें पूरी खबर…

The Republic India: हुवावे की कंपनियां हुवावे के फोन खरीदने के लिए अपने कर्मचारियों को नकद सहायता तक दे रही हैं, वहीं कुछ ने एपल के उत्पाद खरीदने को लेकर अपने कर्मचारियों को चेताया है. शेनझेन स्थित मेनपैड ने कर्मचारियों को आईफोन खरीदने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है. अमेरिका के प्रत्यर्पण अनुरोध पर कनाडा में हुवावे की एक शीर्ष अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद चीन की कंपनियों ने यह आह्वान किया है.

पूर्वी चीन में फुचुन टेक्नोलॉजीज ने कहा कि उसके 200 में से ‘लगभग 60’ कर्मचारियों ने शनिवार तक हुवावे के फोन पर 100 से 500 युआन की सब्सिडी का लाभ उठाया है. एक अन्य प्रौद्योगिकी कंपनी चेंग्दु आरवाईडी इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी ने हुवावे का फोन खरीदने पर 15 प्रतिशत सहायता की पेशकश की है. हालांकि, उसने इस बात का विवरण देने से इनकार किया है कि अब तक उसके कितने कर्मचारियों ने इसका लाभ उठाया है.

कंपनी की एक प्रवक्ता ने बताया, ‘हम चीन में बने अच्छे उत्पादों के समर्थक हैं.’ उन्होंने कहा कि नकद सहायता की पेशकश कंपनी की ओर से की गई है और सरकार का कोई ऐसा दिशा-निर्देश नहीं है. शेनझेन स्थित मेनपैड ने कर्मचारियों को आईफोन खरीदने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है.

अमेरिका के प्रत्यर्पण अनुरोध पर कनाडा में एक दिसंबर को हुवावे की मुख्य वित्तीय अधिकारी मेंग वानझाउ की गिरफ्तारी के बाद चीन में हुवावे कंपनी के समर्थन में यह पहल हुई है.

484 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारी बर्फबारी और तूफानी हवाओं से अमेरिका ठप,जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

Sun Dec 30 , 2018
The Republic India: अमेरिका में इस साल रिकॉर्ड तोड़ हिमपात की वजह से लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.भारी हिमपात और तूफानी हवाओं के कारण विभिन्न घटनाओं में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. छुट्टियों के लिहाज से यात्रा का यह व्यस्त समय है […]
भारी बर्फबारी और तूफानी हवाओं से अमेरिका ठप,जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media