प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने के लिए जमा की रकम तो गिनने वालों के छूट गए पसीने…

The Republic India : प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने के लिए जमा की रकम तो गिनने वालों के छूट गए पसीने…

जिला निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी गुरुवार को उस समय हैरान रह गए, जब 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जमानत की रकम भरने आए एक उम्मीदवार ने उनके सामने 10,000 रुपये के सिक्कों का ढेर लगा दिया.निर्वाचन अधिकारी शाश्वत शर्मा ने बताया कि दीपक पवार इंदौर के क्षेत्र क्रमांक-तीन से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. वह जमानत की रकम के रूप में 10,000 रुपये की रेजगारी साथ लेकर आए थे. यह रेजगारी एक-एक रुपये के सिक्कों के रूप में थी. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के दौरान पांच लोगों ने सिक्के गिनकर उन्हें रसीद दी.

अधिकारी ने बताया कि पवार ने चुनावी जमानत की रकम तो भर दी है, लेकिन फिलहाल अपना पर्चा दाखिल नहीं किया है. प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए पर्चा भरने की 9 नवंबर (शुक्रवार) को आखिरी तारीख है.इस बीच पवार ने बताया कि वह पेशे से वकील हैं और चुनावों में पहली बार किस्मत आजमाने जा रहे हैं. जमानत की रकम के रूप में रेजगारी जमा करने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने दावा किया कि बाजार में इन दिनों नकदी की खासी किल्लत है. लोगों ने उन्हें चुनावी चंदे के रूप में केवल सिक्के दिए.

खुद को स्वर्णिम भारत इंकलाब पार्टी का नेता बताने वाले पवार ने कहा, ‘चुनावी चंदे में नोट नहीं मिलने पर मुझे इन सिक्कों को ही जमानत की रकम के रूप में जमा कराना पड़ा.

400 Post Views
The Republic India

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंडिया सिंगापुर हेकाथॉन 2018 के विजेताओं को पुरस्कार देंगे पीएम मोदी

Tue Nov 13 , 2018
The Republic India: New Delhi इंडिया सिंगापुर हेकाथॉन 2018 के विजेताओं को पुरस्कार देंगे पीएम मोदी नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को सिंगापुर के लिए रवाना होंगे। इस दौरान वो सिंगापुर में चल रही पहली ‘इंडिया सिंगापुर हेकाथॉन 2018 ‘ के विजेताओं को गुरुवार को सम्मानित करेंगे। […]
top news in india


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media