कांग्रेस ने किसानों की समस्याओं को लेकर दिया धरना

संवाददाता- अभिषेक मिश्रा

बांसडीह : किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस द्वारा बांसडीह तहसील परिसर में धरना दिया गया. काफी अरसे बाद कांग्रेसियों में जोश दिखा. उसके बाद बांसडीह के SDM को किसानों की समस्याओं संबंधी दस सूत्रीय ज्ञापन सौंपा.

वक्ताओं ने कहा कि देश-प्रदेश की सरकारें किसानों के साथ छल कर रही हैं. किसान बिजली बिल और आवारा पशुओं से काफी परेशान हैं. उधर, सरकार उद्योगपतियों को आगे बढ़ाने में लगी है.
ज्ञापन में कहा गया है कि बैंक वाले कर्ज़ वापसी के लिए किसानों को परेशान कर रहे हैं. खेती में लागत ज्यादा है जबकि दाम कम मिल रहा है, वहीं बिजली बिल बहुत ज्यादा आ रहा है.

इसके अलावा आवारा पशुओं से किसान परेशान हैं, पराली और किसान क्रेडिट कार्ड की भी समस्या है. गन्ने का भुगतान जहां समय से नहीं हो रहा है, वहीं धान के समर्थन मूल्य से किसान असंतुष्ट हैं.

समस्याओं से जूझ रहे प्रदेश के किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं. कांग्रेस नेताओं ने विधायक से कहा है कि नेता प्रतिपक्ष होने के नाते उनसे किसानों की समस्या उठाने की उम्मीद है.

ज्ञापन सौंपने वालो में सचितानन्द तिवारी, रघुबर मिश्र, उमाशंकर पाठक, कमलेश सिंह, मदन यादव, महेश प्रताप सिंह, अतिउल्लाह खां, हरिकेन्द्र सिंह, धनजी पांडेय, रामेश्वर तिवारी, अभिजीत तिवारी, जनार्दन वर्मा, निखिल कुमार, अनिल यादव, अभिजीत सिंह, धर्मात्मा सिंह, अनुभव तिवारी, रामदयाल तिवारी, मुन्ना तिवारी, बिजेंद्र पांडेय आदि रहे.

कार्यक्रम के अध्यक्ष विद्याशंकर पांडेय, संयोजक और संचालक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया.

204 Post Views

Shivendra TRI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंडो-नेपाल बार्डर पर भारत भागकर आ रहे युवक व युवती को पकड़ा

Tue Mar 3 , 2020
संवाददाता- सरफराज आलम पलियाकलां-खीरी। इंडो-नेपाल बार्डर के गौरीफंटा चेकपोस्ट पर एसएसबी ने गहन चेकिंग के दौरान नेपाल से भागकर भारत आ रहे एक नेपाली युवक व युवती को पकड़ा है। परिजनों से संपर्क करने पर उन लोगों ने बिना बताए घर से भागने की बात कही है। परिजन बार्डर पर […]
इंडो-नेपाल बार्डर पर भारत भागकर आ रहे युवक व युवती को पकड़ा


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media