होम / बीएचयू में रसायन विभाग के बाहर शोधार्थियों का धरना-प्रदर्शन, कारण वाजिब है

बीएचयू में रसायन विभाग के बाहर शोधार्थियों का धरना-प्रदर्शन, कारण वाजिब है

वाराणसी। बीएचयू में रसायन विज्ञान विभाग के बाहर सोमवार को शोधार्थी विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। शोधार्थियों की मांग है कि इस्‍ट्रूमेंटल चार्ज को पूरी तरीके से हटाया जाए। आरोप है कि इससे पहले विभाग में कोई भी इंस्‍ट्रूमेंटल चार्ज नहीं लगता था। इसके अलावा विज्ञान संस्थान के अन्य विभागों में अभी […]

वाराणसी बीएचयू में रसायन विज्ञान विभाग के बाहर सोमवार को शोधार्थी विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। शोधार्थियों की मांग है कि इस्‍ट्रूमेंटल चार्ज को पूरी तरीके से हटाया जाए।

आरोप है कि इससे पहले विभाग में कोई भी इंस्‍ट्रूमेंटल चार्ज नहीं लगता था। इसके अलावा विज्ञान संस्थान के अन्य विभागों में अभी भी इंस्‍ट्रूमेंट चार्ज नहीं लगता है।

वहीं बाहरी लोगों के लिए चार्ज लगता है, लेकिन विभागीय शोधार्थियों का कोई चार्ज नहीं लगता था।  19 सितंबर को शोधार्थियों ने इस निर्णय के खिलाफ विभागीय अधिकारियों से लिखित शिकायत की थी।

इसके बाद भी अधिकारियों ने इंस्‍ट्रूमेंटल चार्ज हटाने से मना कर दिया। इसके खिलाफ शोधार्थियों ने सेामवार की सुबह से विभाग के बाहर अपनी मांगों के समर्थन में धरना शुरू कर दिया।

वहीं विभागाध्यक्ष प्रो. डीएस पांडेय ने शोधार्थियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। जबकि प्रशासनिक अधिकारियों को छात्राें के धरना प्रदर्शन की जानकारी दे दी गई है