Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / बहराइच पहुंचे उपमुख्यमंत्री डॉ. शर्मा ने बताया, यूपी बोर्ड में 29 परीक्षा केंद्रों को नोटिस जारी

बहराइच पहुंचे उपमुख्यमंत्री डॉ. शर्मा ने बताया, यूपी बोर्ड में 29 परीक्षा केंद्रों को नोटिस जारी

संवाददाता- रफीक उल्ला खां बहराइच। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा में सरकार किसी भी प्रकार की शिथिलता को बर्दाश्त नहीं करेगी। पूरे प्रदेश में परीक्षा के दौरान अनियमितता बरतने वाले 29 परीक्षा केंद्रों को नोटिस जारी की गई है। नोटिस का समुचित जवाब मिलने पर तदनुसार कार्यवाही […]

संवाददाता- रफीक उल्ला खां

बहराइच। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा में सरकार किसी भी प्रकार की शिथिलता को बर्दाश्त नहीं करेगी। पूरे प्रदेश में परीक्षा के दौरान अनियमितता बरतने वाले 29 परीक्षा केंद्रों को नोटिस जारी की गई है। नोटिस का समुचित जवाब मिलने पर तदनुसार कार्यवाही की जाएगी। बहराइच में चल रही यूपी बोर्ड की परीक्षा में पाई गई खामियों के संबंध में कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि कुछ लोग परीक्षा में गड़बड़ी फैला रहे हैं, उन्हें पकड़ा भी गया है और उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एशिया की सबसे बड़ी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के लिए 190000 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 188000 शिक्षकों व कर्मचारियों को तैनात किया गया है तथा मॉनिटरिंग सेल इत्यादि के माध्यम से परीक्षा कार्यों का मूल्यांकन कराया जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे नकल माफिया हैं जिनकी रोजी-रोटी परीक्षा के दौरान नकल कराने से चलती थी, वह अभी भी कुछ गड़बड़ियां फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। शीघ्र ही वह कानून के दायरे में आएंगे उनमें से कुछ कानून के दायरे में आ भी चुके हैं उनके विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। परीक्षा की गुणवत्ता के साथ-साथ शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में पूछे जाने पर डॉ. शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार ने एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू कराया है। सस्ती पुस्तकें उपलब्ध हो रही हैं जो परीक्षा देर से 2 महीने चलती थी वह 15 दिन में समाप्त हो रही है। साथ ही नए शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। कक्षाओं का संचालन भी सुनिश्चित करने की व्यवस्था की जा रही है। इस प्रकार हम परीक्षा के साथ-साथ शैक्षिक गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दे रहे हैं। 

इसके पूर्व अपराह्न 3:30 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड पर उतरा यहां जिलाधिकारी शंभू कुमार तथा पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने उप मुख्यमंत्री का बुके भेंट कर स्वागत किया। पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड पर ही मौजूद जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र कुमार पांडेय से उप मुख्यमंत्री ने परीक्षा संबंधी जानकारी हासिल की और उसके बाद परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए रवाना हो गए।