अमेठी में दीदी और सरकार आपके द्वार, वाईफाई हो गया अपरंपार

Report By: Arun Gupta

अमेठी। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची हैं। गौरीगंज स्थित अपने अस्थाई आवास पर करीब बीस मिनट रुकीं। इस दौरान आवास के सामने स्थित पान की दुकान पर पहुंचकर टॉफी व चिप्स 35 रुपये का खरीदा। उन्होंने दुकानदार जामो के केशवपुर निवासी गुड्डू से बातचीत कर उसका हाल पूछा और पॉलीथिन का प्रयोग न करने की नसीहत दी। 

इसके बाद उनका काफिला सड़क मार्ग से अमेठी के ताला स्थित सगरा तालाब पहुंचा। यहां केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने तालाब की भूमि का निरीक्षण किया और लोगों की शिकायतें सुनी। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे। बता दें, नगर पंचायत की ओर से सगरा तालाब का जीर्णोद्धार कार्य कराया जाना है। 

वाई फाई सुविधा का शुभारंभ, कलेक्ट्रेट में बैठक

अपने इस खास दौरे में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी रेलवे स्टेशन पर वाई फाई सुविधा का शुभारंभ किया। साथ ही रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। इसके बाद वह ट्रेन से डीआरएम के साथ गौरीगंज के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रवाना हुई।

गौरीगंज कलेक्ट्रेट में विभिन्न विकास कार्य पर चर्चा करने पहुंची। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीआरएम एसके तिवारी के साथ रायबरेली जिलाधिकारी व अमेठी डीएम व अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

दीदी और सरकार आपके द्वार
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का काफिला जिले स्थित ताला गांव में मुकुटनाथ मंदिर के पास पहुंचा। यहां उन्‍होंने दीदी और सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चौपाल लगाई। चौपाल में जिले के कई अधिकारी भी मौजूद है। इस दौरान स्मृति ईरानी एक-एक कर लोगों के शिकायती पत्र लेकर समस्या सुनी और अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा 
केंद्रीय मंत्री स्मृति के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने तैयारियों का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री जिले के सगरा तालाब के सुंदरीकरण कार्य की शुरुआत करेंगी। इसके बाद अमेठी रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के साथ रेलवे दोहरीकरण व विधुतीकरण कार्य का निरीक्षण करने के साथ सलोन ऊंचाहार रेलवे लाइन को लेकर बैठक करेंगी। केंद्रीय मंत्री अमेठी के ताला गांव में दीदी व सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चौपाल लगाकर जनता की शिकायतें सुनेंगी। 

158 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधायक अतुल राय के खिलाफ पीड़िता लगा रही गुहार, वीडियो वायरल, कहीं उन्नाव जैसा ना हो जाए

Wed Sep 11 , 2019
Report By: Junaid Khan & Khursid Alam वाराणसी। मऊ जिले में घोसी लोकसभा सीट से सपा और बसपा गठबंधन की ओर से बसपा प्रत्‍याशी रहे अतुल राय चुनाव में जीत के बाद भी चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल वाराणसी स्थित लंका थाने में चुनाव से पूर्व एक छात्रा ने […]

Breaking News