हॉकी के जादूगर की जयंती को डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने मनाया खेल दिवस के रूप में

Report By: Arun Gupta

मुसाफिरखाना हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती गुरुवार को खेल दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर खिलाड़ियों ने खेल के माध्यम से हॉकी के महारथी को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। जबकि स्कूल- कालेज में छात्र-छात्राओं ने खेलकूद, दौड़ के साथ योग विभिन्न आसनों का प्रदर्शन कर ध्यानचंद को याद किया गया।

मेजर ध्यानचंद की स्मृति में गुरुवार को पूरे ताज स्थिति डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने भी खेल प्रतियोगिता खेल कर खेल दिवस मनाया। विद्यालय प्रांगण में एकत्र हुए। प्रतियोगिता में कक्षा 6 से लेकर कक्षा दस के बच्चों के बच्चों ने हिस्सा लिया।जिसमे कक्षा नौ के बच्चो ने इस प्रतियोगिता को अपने नाम कर फाइनल मैच जीत लिया।प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रबन्धक इरशाद हुसैन ने बालको से परिचय प्राप्त कर किया है।


प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक सहभगीता सुनिश्चित की। सभी विजेताओं को प्रबन्धक व प्रधानाचार्य ने उत्साह वर्धन किया।प्रबन्धक इरशाद हुसैन ने छात्र-छात्राओं को मेजर ध्यानचंद के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने की छात्रों से अपील की।

कहा खेल में अब बेहतरी अवसर है। लेकिन मेहनत, लगन और परिश्रम से उन ऊंचाइयों को छूना होगा, जहां से सफलता की मंजिल की ओर रास्ता जाता है। मैच के व्यायाम शिक्षक नवनीत रहे ।खेल दिवस के दौरान खेल प्रतियोगिता में 30 बालको ने प्रतिभाग किया था। प्रिंसिपल अफरोज अहमद,जुनेद अहमद,नरेंद्र सिंह,नौशाद खान,नौशाद हुसैन,सहित जन रहे मौजूद।

158 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोण्डा: वजीरगंज लूटकाण्ड का खुलासा, अवैध असलहे के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

Thu Aug 29 , 2019
Report By: Mahesh Gupta वजीरगंज थाना प्रभारी संजय दूबे को मिली बड़ी सफलता दो सप्ताह के अंदर हुआ लूट का खुलासा गोण्डा।  शहर को जनपद के वजीगंज थाने क्षेत्र में हुई थी लूट। जिसका वजीरगंज पुलिस ने स्वाट टीम के मदद से खुलासा कर लिया है उक्त घटना में दो अभियुक्त […]
गोण्डा: वजीरगंज लूटकाण्ड का खुलासा, अवैध असलहे के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media