Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / चुनाव परिणाम: रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी पीछे

चुनाव परिणाम: रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी पीछे

लोकसभा चुनाव परिणाम: लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है उत्तर प्रदेश में भाजपा महागठबंधन के बावजूद बहुत अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है। सुबह 9:30 बजे के आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी 50 सीटों, गठबंधन 17 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस को लगा झटका राहुल गांधी […]

लोकसभा चुनाव परिणाम: लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है उत्तर प्रदेश में भाजपा महागठबंधन के बावजूद बहुत अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है। सुबह 9:30 बजे के आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी 50 सीटों, गठबंधन 17 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है।

कांग्रेस को लगा झटका राहुल गांधी सुबह 9.30 बजे रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से चल रहे हैं। हालांकि, थोड़ी देर बाद सोनिया गांधी आगे आईं। महागठबंधन (सपा-बसपा) ने दोनों नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारे। राहुल गांधी की लड़ाई स्मृति ईरानी से है, जबकि सोनिया गांधी का मुकाबला भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सीपीआई के सुनील सोनी से 10,990 मतों से आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि राज्य में 77 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। मतगणना में राज्य के 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में मतगणना कार्य किया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में केंद्रीय रिजर्व बल और स्थानीय बलों का प्रवर्तन सुनिश्चित किया गया है। पुलिस बल तब तक प्रवेश नहीं करेगा जब तक कि किसी विशेष परिस्थिति में आरओ द्वारा काउंटरिंग रूम में मतदान का आदेश नहीं दिया जाता है।