Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / बहुत हुआ ‘Selfie’ का शोर…अब iPhone करेगा ‘Slofie’ वाला रोर

बहुत हुआ ‘Selfie’ का शोर…अब iPhone करेगा ‘Slofie’ वाला रोर

TECH : ऐपल ने इस सप्ताह साल के अपने सबसे बड़े इवेंट में तीन नए iPhone लॉन्च किए हैं. iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max के अलावा इवेंट में नई Apple Watch सीरीज और iPad के अलावा कंपनी की सब्सक्रिप्शन सर्विस Apple TV+ भी लॉन्च की गई और इनकी कीमत से पर्दा […]

TECH : ऐपल ने इस सप्ताह साल के अपने सबसे बड़े इवेंट में तीन नए iPhone लॉन्च किए हैं. iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max के अलावा इवेंट में नई Apple Watch सीरीज और iPad के अलावा कंपनी की सब्सक्रिप्शन सर्विस Apple TV+ भी लॉन्च की गई और इनकी कीमत से पर्दा उठा. नई iPhone 11 सीरीज में ऐपल एक बिल्कुल नया फीचर ‘Slofie’ भी लेकर आया.

कैलिफोर्निया के स्टीव जॉब्स थिअटर में ऐपल ने इवेंट के दौरान बताया कि iPhone 11 में पहली बार यूजर्स को फ्रंट कैमरा से भी स्लो-मोशन विडियो रिकॉर्डिंग करने का ऑप्शन मिलेगा. कंपनी इस स्लो मोशल सेल्फी रिकॉर्डिंग के लिए नया टर्म लेकर आई है, जिसे कहा गया है, ‘स्लोफी’. Slow Motion और Selfie को मिलाकर ऐपल बेशक ‘Slofie’ कर रहा हो लेकिन इसे लेकर यूजर्स की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई है. ज्यादातर यूजर्स इस नए टर्म को लेकर एक्साइटेड हैं तो वहीं कुछ ने इसे 2019 का सबसे बेकार शब्द बताया है.

यूजर्स की प्रतिक्रिया

ट्विटर पर इस टर्म और फीचर को लेकर कई यूजर्स ने अपनी राय जाहिर की और कुछ ने तो इसे सिरे से नकार दिया. कंपनी का मानना है कि सेल्फी लेने की शौकीन जेनरेशन को यह फीचर मजेदार लगेगा और खूब पसंद आएगा. फिलहाल तो कुछ यूजर्स केवल Slofie टर्म को नापसंद कर रहे हैं तो वहीं कुछ के लिए यह स्लो मोशन सेल्फी विडियो रिकॉर्डिंग फीचर ही बेकार है. अगर आप भी सेल्फी के बाद स्लोफी क्लिक करना चाहते हैं, तो पहली जरूरत iPhone 11 सीरीज का कोई डिवाइस होगा.

iPhone 11 में ही फीचर

पिछले साल की तरह हालांकि इस बार iPhone 11 की कीमत चर्चा का विषय नहीं बनी और ऐपल ने पिछली बार के मुकाबले कीमत कम रखी. फिर भी अगर आप iPhone लेने जा रहे हों तो एकबार बजट और पॉकेट पर नजर जरूर डालनी होगी. यह फीचर कितना पॉप्युलर होगा, यह भी आने वाले कुछ महीनों में सोशल मीडिया पर पता चल जाएगा. संभव है कि बाकी कंपनियां भी यूजर्स की प्रतिक्रिया को देखकर यह फीचर अपने डिवाइस में लेकर आएं.