पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय, नामांकन दाखिल

नई दिल्ली लगभग तीन दशक तक संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सदस्य रहे  पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह एक बार फिर सदन में पहुंचने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को राजस्थान से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. राजधानी जयपुर पहुंचने पर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उनका स्वागत किया.

कुल 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 विधायक हैं, और इनके अलावा उनके पास 12 निर्दलीयों तथा बहुजन समाज पार्टी (BSP) के छह विधायकों का समर्थन भी है, सो, डॉ. मनमोहन का निर्वाचन निश्चित है. दूसरी ओर, राज्य के प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास सिर्फ 73 विधायक हैं, इसलिए उन्होंने अब तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है.

राज्यसभा की सीट के लिए उपचुनाव उस समय ज़रूरी हो गया था, जब BJP की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन हो जाने से यह सीट रिक्त हो गई थी.
145 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एसपी सिटी डॉ0 कौस्तुभ ने तोड़ी कच्ची शराब व्यवसायियों की कमर

Tue Aug 13 , 2019
एसपी सिटी ने तोड़ी कच्ची शराब व्यवसायियों की कमर राजघाट थाना क्षेत्र में दर्जनों जलती हुई भट्ठियों को पुलिस ने किया गया नष्ट गोरखपुर । एसपी सिटी डॉ0 कौस्तुभ के नेतृत्व में राजघाट थाना क्षेत्र में कच्ची शराब के विरूद्ध एक बडी कार्यवाही करते हुए दर्जनों की संख्या में जलती […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media