Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय, नामांकन दाखिल

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय, नामांकन दाखिल

नई दिल्ली। लगभग तीन दशक तक संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सदस्य रहे  पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह एक बार फिर सदन में पहुंचने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को राजस्थान से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. राजधानी जयपुर पहुंचने पर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट […]

नई दिल्ली लगभग तीन दशक तक संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सदस्य रहे  पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह एक बार फिर सदन में पहुंचने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को राजस्थान से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. राजधानी जयपुर पहुंचने पर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उनका स्वागत किया.

कुल 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 विधायक हैं, और इनके अलावा उनके पास 12 निर्दलीयों तथा बहुजन समाज पार्टी (BSP) के छह विधायकों का समर्थन भी है, सो, डॉ. मनमोहन का निर्वाचन निश्चित है. दूसरी ओर, राज्य के प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास सिर्फ 73 विधायक हैं, इसलिए उन्होंने अब तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है.

राज्यसभा की सीट के लिए उपचुनाव उस समय ज़रूरी हो गया था, जब BJP की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन हो जाने से यह सीट रिक्त हो गई थी.