अमेठी में थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, मैदान है तैयार, युवा फतह करने की करें तैयारी

Report By: Arun Gupta

अमेठी : थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में कार्रवाई के लिए सेना हमेशा तैयार है। पीओके को वापस लाने के सवाल पर जबाब देते हुए सेना प्रमुख ने कहाकि ऐसी कार्रवाई सरकार करती है। सरकार जो निर्देश देगी उस तरह की जो संस्थाएं देश में हैं उसी के अनुसार कार्रवाई करेंगी। सेना हर कार्रवाई के लिए सदा तैयार रहती है।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का सेना प्रमुख स्वागत करते हुए कहा कि कश्मीर के लोग भी हमारे देश के ही है। वे हमारे ही लोग है। कश्मीर के लोगों को शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बलों कुछ मौका देना चाहिए। उन्होंने तीस साल तक आतंकवाद झेला है, अब उन्हें कुछ वक्त शांति के लिए भी देना चाहिए।

इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने थल सेना प्रमुख के साथ आगामी चार नवंबर से जिले के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में शुरू हो रही सेना भर्ती रैली की तैयारियों को देखा और समीक्षा की। सेना व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ लगभग आधे घंटे तक कैंप में बैठक हुई और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

चार नवंबर से 17 नवंबर तक चलने वाली सेना भर्ती में जिले के साथ प्रतापगढ़, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, रायबरेली, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीरनगर, इलाहाबाद, कौशाबी, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर व महाराजगंज जिले के युवा शामिल होंगे। अमेठी एआरओ के कर्नल एनएस मान ने थल सेनाध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री को रैली आयोजन से जुड़ी तैयारियों की जानकारी विस्तार से दी। उन्होंने कहा कि भर्ती में 17 वर्ष छह माह से लेकर 23 वर्ष तक के युवा शामिल होंगे।

इसका रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो गया है। कर्नल ने नाप, दौड़ व मेडिकल स्थल को मानचित्र के माध्यम से दिखाया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री व सेना प्रमुख ने अधिकारियों के साथ सेना भर्ती रैली के ग्राउंड का भी जायजा लिया। बैठक में सीआरपीएफ के डीआइजी दलजीत सिंह लक्खा, आरटीसी के डीआइजी आरबी सिंह, डीएम प्रशांत शर्मा, एसपी डॉ. ख्याति गर्ग के साथ सेना के कई अधिकारी मौजूद रहे।

263 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सुबह-सुबह गणपत‍ि व‍िसर्जन कर लोगों की नाव अचानक डूबी, 11 की मौत, चार लापता

Fri Sep 13 , 2019
भोपाल। गणपत‍ि व‍िसर्जन के ल‍िए श्रद्धालु घाट पर गए हुए थे और नाव पर बैठकर बीच तालाब में गणपत‍ि व‍िसर्जन कर रहे थे, तभी एक भयानक हादसा हो गया. ज‍िस नाव में बैठकर लोग गणपत‍ि व‍िसर्जन कर रहे थे, वह डूब गई. यह दर्दनाक हादसा मध्य प्रदेश के भोपाल शहर […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media