Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / अमेठी में थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, मैदान है तैयार, युवा फतह करने की करें तैयारी

अमेठी में थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, मैदान है तैयार, युवा फतह करने की करें तैयारी

Report By: Arun Gupta अमेठी : थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में कार्रवाई के लिए सेना हमेशा तैयार है। पीओके को वापस लाने के सवाल पर जबाब देते हुए सेना प्रमुख ने कहाकि ऐसी कार्रवाई सरकार करती है। सरकार जो निर्देश देगी उस तरह की […]

Report By: Arun Gupta

अमेठी : थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में कार्रवाई के लिए सेना हमेशा तैयार है। पीओके को वापस लाने के सवाल पर जबाब देते हुए सेना प्रमुख ने कहाकि ऐसी कार्रवाई सरकार करती है। सरकार जो निर्देश देगी उस तरह की जो संस्थाएं देश में हैं उसी के अनुसार कार्रवाई करेंगी। सेना हर कार्रवाई के लिए सदा तैयार रहती है।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का सेना प्रमुख स्वागत करते हुए कहा कि कश्मीर के लोग भी हमारे देश के ही है। वे हमारे ही लोग है। कश्मीर के लोगों को शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बलों कुछ मौका देना चाहिए। उन्होंने तीस साल तक आतंकवाद झेला है, अब उन्हें कुछ वक्त शांति के लिए भी देना चाहिए।

इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने थल सेना प्रमुख के साथ आगामी चार नवंबर से जिले के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में शुरू हो रही सेना भर्ती रैली की तैयारियों को देखा और समीक्षा की। सेना व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ लगभग आधे घंटे तक कैंप में बैठक हुई और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

चार नवंबर से 17 नवंबर तक चलने वाली सेना भर्ती में जिले के साथ प्रतापगढ़, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, रायबरेली, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीरनगर, इलाहाबाद, कौशाबी, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर व महाराजगंज जिले के युवा शामिल होंगे। अमेठी एआरओ के कर्नल एनएस मान ने थल सेनाध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री को रैली आयोजन से जुड़ी तैयारियों की जानकारी विस्तार से दी। उन्होंने कहा कि भर्ती में 17 वर्ष छह माह से लेकर 23 वर्ष तक के युवा शामिल होंगे।

इसका रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो गया है। कर्नल ने नाप, दौड़ व मेडिकल स्थल को मानचित्र के माध्यम से दिखाया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री व सेना प्रमुख ने अधिकारियों के साथ सेना भर्ती रैली के ग्राउंड का भी जायजा लिया। बैठक में सीआरपीएफ के डीआइजी दलजीत सिंह लक्खा, आरटीसी के डीआइजी आरबी सिंह, डीएम प्रशांत शर्मा, एसपी डॉ. ख्याति गर्ग के साथ सेना के कई अधिकारी मौजूद रहे।