यूपी: गाजीपुर पथराव में सिपाही की मौत, 32 लोगों के खिलाफ एफआईआर

  • पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के बाद लौट रहे वाहनों पर किया पथराव
  • निषाद पार्टी के कार्यकर्ता हाईवे जाम कर आरक्षण की मांग कर रहे थे, उन्हें हटाने पहुंची थी पुलिस
  • 3 दिसंबर को बुलंदशहर में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मारकर हत्या हुई थी

गाजीपुर:  उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में निषाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए पथराव में एक सिपाही की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने 32 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। गाजीपुर के सीओ सिटी एमपी पाठक ने बताया कि कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें यह हादसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के कुछ घंटों बाद हुआ और इस महीने राज्य में यह दूसरा मामला है, जब भीड़ के हमले में पुलिसकर्मी की मौत हुई है। इससे पहले 3 दिसंबर को बुलंदशहर में गोहत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस के मुताबिक, निषाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरक्षण की मांग को लेकर अठवा मोड़ चौराहे पर जाम लगा लिया। इसी वक्त मोदी की रैली खत्म हुई थी। रैली में आईं गाड़ियां मुहम्मदाबाद की ओर जा रही थीं। ऐसे में पुलिसकर्मियों ने निषाद समाज के लोगों को वहां से हटाने का प्रयास किया। तभी भीड़ उग्र हो गई और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में हेड कॉन्स्टेबल सुरेश वत्स जख्मी हो गए। अस्पताल जाते वक्त रास्ते में उनकी मौत हो गई। वत्स प्रतापगढ़ के लक्षीपुर-रानीपुर के रहने वाले थे और करीमुद्दीनपुर थाने में पदस्थ थे। भीड़ ने पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ भी की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मारे गए सिपाही के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

मृतक सिपाही सुरेश वत्स के बेटे वीपी सिंह ने कहा कि ”पुलिस अब अपनों की सुरक्षा नहीं कर पा रही है तो हम उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं?” मुख्यमंत्री की ओर से 50 लाख के मुआवजे पर भी उसने कहा कि जब पिता ही नहीं रहे तो इस रकम का क्या करेंगे? इससे पहले बुलंदशहर और प्रतापगढ़ में इसी तरह की घटनाएं हुई थीं।

387 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एप्पल से अच्छा हुवावे के फ़ोन खरीद लो,नहीं तो आप बुरा फँसोगे,पढ़ें पूरी खबर…

Sun Dec 30 , 2018
The Republic India: हुवावे की कंपनियां हुवावे के फोन खरीदने के लिए अपने कर्मचारियों को नकद सहायता तक दे रही हैं, वहीं कुछ ने एपल के उत्पाद खरीदने को लेकर अपने कर्मचारियों को चेताया है. शेनझेन स्थित मेनपैड ने कर्मचारियों को आईफोन खरीदने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है. अमेरिका […]
एप्पल से अच्छा हुवावे के फ़ोन खरीद लो,नहीं तो आप बुरा फँसोगे,पढ़ें पूरी खबर…


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media