होम / गोण्डा: पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ समय से दिलाएं अधिकारी-मण्डलायुक्त

गोण्डा: पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ समय से दिलाएं अधिकारी-मण्डलायुक्त

पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ समय से दिलाएं अधिकारी-मण्डलायुक्त मण्डलीय उद्योगबन्धु की समीक्षा में आयुक्त ने रोजगार सृृजन कार्यक्रमों को बढ़ावा देने पर दिया जोर गोण्डा। आयुक्त देवीपाटन मण्डल श्री महेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत बैकों को प्रेषित आवेदन पत्रों के सम्बन्ध […]

पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ समय से दिलाएं अधिकारी-मण्डलायुक्त

मण्डलीय उद्योगबन्धु की समीक्षा में आयुक्त ने रोजगार सृृजन कार्यक्रमों को बढ़ावा देने पर दिया जोर

गोण्डा। आयुक्त देवीपाटन मण्डल श्री महेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत बैकों को प्रेषित आवेदन पत्रों के सम्बन्ध में हिदायत दी है कि योजनान्तर्गत कहीं से भी शिकायत न आने पाए। सम्बन्धित अधिकारी बैंक सहित कहीं से भी शिकायत मिलती है तो तत्काल उनके संज्ञान में लाई जाय। इसी प्रकार उन्होने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अन्तर्गत उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे बैंकों पर नजर रखें ताकि कहीं से शिकायत न आने पावे तथा पात्र लाभार्थियों को इन योजनाओं का लाभ समय से मिल सके।

आयुक्त ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा स्टैण्ड अप इन्डिया योजना की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि इनके क्रियान्वयन में त्वरित गति लाकर लक्ष्य के सापेक्ष प्राप्त उपलब्धि की वस्तुस्थिति उनके समक्ष प्रस्तुत की जाय। आयुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों से अपेक्षा की है कि ओडीओपी योजनान्तर्गत आम लोगों में आकर्षण पैदा करके इस प्रकार उत्पादों का चयन कराएं कि मण्डल में लोगों को रोजगार का अवसर उपलब्ध हो सके। उन्होने मण्डल के सभी जनपदों में उद्योगबन्धु की बैठकें निरन्तर समय से कराने निर्देश दिए हैं।

बैठक में संयुक्त निदेशक उद्योग देवीपाटन मण्डल, उपश्रमायुक्त देवीपाटन मण्डल, सीएमओ डा0 मधु गैरोला, उपायुक्त उद्योग गोण्डा अश्विन कुमार, एलडीएम तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

गोण्डा से महेश गुप्ता की रिपोर्ट