Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / गूगल बाबा ने भी मनाया Teachers’ Day, लगाया एनिमेशन ऑक्टोपस

गूगल बाबा ने भी मनाया Teachers’ Day, लगाया एनिमेशन ऑक्टोपस

शिक्षक दिवस| सोशल नेटवर्किंग सर्च इंजन गूगल ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर खास तरह का एनिमेशन वाला डूडल बनाया है. गूगल ने अपने डूडल में एनिमेशन के रूप में एक ऑक्टोपस को शिक्षक के रूप में फिल्माया है. एनिमेशन में ऑक्टोपस शिक्षक के रूप में किताब पढ़ने के बाद गणित के प्रश्न […]

शिक्षक दिवस| सोशल नेटवर्किंग सर्च इंजन गूगल ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर खास तरह का एनिमेशन वाला डूडल बनाया है. गूगल ने अपने डूडल में एनिमेशन के रूप में एक ऑक्टोपस को शिक्षक के रूप में फिल्माया है. एनिमेशन में ऑक्टोपस शिक्षक के रूप में किताब पढ़ने के बाद गणित के प्रश्न को मछली रूपी छात्रों से हल करवाता है और बाद में उसे मिटा देता है. इस दौरान मछलियां उसे कुछ प्रतियां ला कर देती है. डूडल में ऑक्टोपस को शिक्षक के रूप में तथा मछलियों को छात्रों के रूप में दर्शाया गया है.

देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर प्रतिवर्ष शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. आज उनकी 131वीं जयंती है. डॉ. राधाकृष्णन देश के पहले उप-राष्ट्रपति, दूसरे राष्ट्रपति, महान दार्शनिक, बेहतरीन शिक्षक, और राजनेता थे। पूर्व राष्ट्रपति को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा गया था.

वहीं दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएँ दी हैं. प्रधानमंत्री मोदी रूस की यात्रा पर हैं. उन्होंने शिक्षक दिवस के मौके पर ट्विटर पर लिखा, “शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं.” प्रधानमंत्री मोदी ने डॉक्टर राधाकृष्णन के योगदान को स्मरण करते हुए उन्हें असाधारण शिक्षक और गुरु बताया.