गोरखपुर: बेटी के कातिलों पर कार्यवाही की मांग कर रोता रहा पिता, पुलिस सुनती रही

गोरखपुर। एक पिता पूरी जिंदगी की जमापूंजी जोड़कर कैसे भी बेटी का विवाब कर पाता है. लेकिन जब उसी बेटी की मौत का कारण दहेज बन जाए तो सोचिए उस पर क्या बितती होगी. मामला गोला थाना क्षेत्र के बाहपुर इलाके का है. जहां विवाहिता सीमा की मौत की गुत्थी सुलझा पाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है. हालांकि इस मामले में विवाहिता सीमा के  परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. लेकिन पुलिस इस मामले में केस दर्ज करने के बावजूद आरोपियों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर रही है.

वही कार्रवाई की मांग को लेकर मृतक बेटी का पिता पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर है. जबकि पीड़ित पिता मेवालाल का कहना है कि 1 साल पहले उसने अपनी बेटी की शादी की थी. उसका दामाद श्रीकेश मलेशिया में रहकर काम करता है.

मृतका के माता पिता

मेवालाल का आरोप है कि अक्सर दहेज को लेकर उसकी बेटी को ससुराल में प्रताड़ित किया जाता था. वहीं बीते 25 जून को दहेज को लेकर हुए विवाद में ससुरालियों और उसके पति ने उसकी बेटी को जलाकर मार डाला था.इस मामले में पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है। ऐसे भी पीड़ित पिता ने प्रेसवार्ता कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है.

Report By: Dhanesh Nishad

305 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोण्डा: डीएम,एसपी, कमिश्नर, डीआईजी के कोतवाली करनैलगंज में औचक निरीक्षण से हड़कंप

Sat Aug 17 , 2019
गोण्डा।  शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस आयोजित किया गया. देवीपाटन मण्डल के आयुक्त महेन्द्र कुमार तथा डीआईजी डा0 राकेश सिंह ने कोतवाली करनैलगंज में तथा स्वयं जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल व एसपी आर0के0 नैयर ने औचक रूप से थाना इटियाथोक में पहंुचकर समाधान दिवस की हकीकत […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media