गोरखपुर: वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गोरखनाथ मन्दिर में हुआ राज्यपाल का स्वागत

गोरखपुर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल चाहती हैं कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय पांच-पांच और कालेज एक-एक गांव को गोद लें. ऐसा हुआ तो पूरे प्रदेश में उच्च शिक्षा की सूरत बदल जाएगी. आने वाली कार्य परिषद की बैठक में इस पर निर्देश भी दिए जाएंगे.

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने कहा कि सफलता प्राप्त करने का मूल मंत्र आत्मविश्वास है. वास्तविक जीवन में भी लोग सफल नहीं होते हैं बुनियादी और परिश्रमी होते हैं बल्कि वह सफल होते हैं जो अत्यधिक कुशल होते हैं.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को उद्धृत करते हुए राज्यपाल ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय कहते थे कि जो विदेशों से ग्रहण करिए उसे देशानुकूल बना कर लीजिए जबकि जो अपने देश की चीज विदेशों में भेजिए उसे युगा अनुकूल बना कर दीजिए. आज हमें उसी सिद्धांत पर काम करना होगा.

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गोरखनाथ मन्दिर में हुआ राज्यपाल का स्वागत

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में हिस्सा लेने के बाद आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ गोरखनाथ मन्दिर पहुंचीं. मन्दिर परिसर में पहुंचते ही 201 वेदपाठियों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनका स्वागत किया गया. मन्दिर में राज्यपाल ने सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और उसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का आशीर्वाद लिया. पूजा के दौरान राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

Report By: Dhanesh Nishad

298 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पी.चिदंबरम मामले में आज क्या हुआ सीबीआई कोर्ट में, जानें फटाफट अंदाज में

Thu Aug 22 , 2019
नई दिल्ली।  पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई कोर्ट ने 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड पर भेजा. करीब डेढ़ घंटे तक चली बहस के बाद कोर्ट ने पी चिदंबरम को गुरुवार को चार दिन के लिए सीबीआई की हिरासत […]

Breaking News



The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media