भारी बारिश ने लील ली पति-पत्नी की जिंदगी, बाकी कुछ नहीं रहा…

वाराणसी/भदोही: यूपी के भदोही जिले में बीती रात से ही लगातार हो रही भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण मकान गिर जाने से जहां पति-पत्नी की मौत हुई है तो वही पेड़ गिरने से एक राहगीर के मौत की भी खबर है। बीएसए ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही केएनपीजी के छात्रसंघ चुनाव में मतदान के समय में परिवर्तन कर उसे आगे बढ़ा दिया गया है। माना जा रहा है कि चुनाव स्थगित कर दिया जाएगा। भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर को शामिल होना था लेकिन उसे भी स्थगित कर दिया गया है।

लवारिस के कारण कई घटनाएं भी हुई हैं जिसमें जिले के चौरी थाना क्षेत्र के कधिया में हुई भारी बारिश के कारण एक मकान गिर जाने से उसमें दबकर पति और पत्नी की मौत हो गई। रात में मकान गिरा था जिसमें पूरी रात पति और पत्नी दवे रहे। सुबह होने के बाद जब ग्रामीणों ने देखा तो उन्हें जानकारी हुई।

जब ग्रामीणों ने मलबा हटाया तो मलबे के अंदर पति और पत्नी मृत पाए गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं दूसरी घटना केवटाही की है जहां राह चलते साइकिल सवार के ऊपर एक पेड़ गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में आवश्यक कार्यवाही किया है। इसके साथ ही बारिश को देखते हुए जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है। जरूरत पड़ी तो आगे भी यह छुट्टी बढ़ाई जा सकती है।

वहीं आज काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव का मतदान होना है। मतदान का समय भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर बढ़ाकर 12:00 बजे से कर दिया गया है लेकिन माना जा रहा है कि इसी तरह का लगातार भारी बारिश होती रही तो आज मतदान स्थगित कर दिया जाएगा। इसे लेकर कुछ प्रत्याशियों ने भी जिलाधिकारी से मुलाकात की है। लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

क्षेत्रों में भारी जलजमाव देखने को मिल रहा है। सबसे बुरा हाल भदोही शहर के स्टेशन रोड का है। पूरा सड़क पानी से लबालब भरा हुआ है। वहां के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल भी पानी से चारों तरफ गिरा हुआ है। जिससे मरीजों को अस्पताल में आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के कारण आम लोगों को काफी परेशानियां हो रही है। घर से बाहर निकलने में भी काफी मुश्किलें आ रहे हैं। जानकारों की माने तो कई वर्षों बाद इस तरह की भारी बारिश देखने को मिल रही है।

Report: SP Tiwari

325 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम यात्रियों को दे रहा है, सुविधाजनक परिवहन सेवा

Fri Sep 27 , 2019
गोण्डा। उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम प्रदेश का सरकारी निगम है। यह अन्तर्राज्यीय एवं उ0प्र0 के गांवों से लेकर शहरों के बीच लाखों लोगों को प्रतिदिन आवागमन के लिए बस सेवा संचालित करता है। स्थानीय लोग इस सेवा को रोडवेज कहते हैं। परिवहन निगम की स्थापना 1947 में हुई थी। […]
tri image

Breaking News



The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media