होम / मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी जारी, स्कूलों की छुट्टी , हेल्प लाईन नंबर जारी

मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी जारी, स्कूलों की छुट्टी , हेल्प लाईन नंबर जारी

मुंबई। मुंबई में कल रात हुई भारी बारिश के बाद निचले इलाकों में पानी भर गया है. बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मुंबई और उपनगरों में 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश हुई है जो बहुत ज्यादा है. बारिश से सड़कें लबालब हो गई है तो […]

मुंब मुंबई में कल रात हुई भारी बारिश के बाद निचले इलाकों में पानी भर गया है. बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मुंबई और उपनगरों में 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश हुई है जो बहुत ज्यादा है. बारिश से सड़कें लबालब हो गई है तो कहीं घरों में पानी घुस गया है. जगह-जगह पानी भरने के बाद स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है.

लोकल सेवा पर भी पड़ा असर 

मुंबई की गांधी मार्केट में दो फीट पानी जमा है. सड़कों पर पानी की वजह से जगह-जगह गाड़ियां फंस रही हैं. रेलवे ट्रैक पर पानी भरने की वजह से लोकल सेवा पर भी असर पड़ा है. सेंट्रल और हार्बर लाइन पर ट्रेनें 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही हैं. हालांकि वेस्टर्न और ट्रांस हार्बर लाइन पर अभी लोकल सेवा सामान्य है.

हाई टाइड की चेतावनी जारी

आज समंदर में हा हाई टाइड ई टाइड भी आने वाला है. बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजकर 41 मिनट पर 4.54 मीटर की लहरें उठ सकती हैं. अगर उस वक्त पर भारी बारिश होती रही है तो शहर से पानी निकलने के रास्ते चोक होने के डर है या समंदर का स्तर उठने की वजह से शहर में जो पानी जमा हो रहा है वो नहीं निकलेगा और लोगों की मुसीबत और बढ़ सकती है.

मौसम विभाग ने आज भी मुंबई और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यानि दिनभर भारी बारिश का अनुमान है. खतरे को देखते हुए बीएमसी ने लोगों से समुद्र तट और जलभराव वाले इलाकों से दूर रहने को कहा है. बीएमसी ने हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है. अगर आप किसी तरह की परेशानी में फंसते हैं तो 1916 पर कॉल कर मदद मांग सकते हैं.