हॉकी : इंग्लैंड से भिड़ेगी हिन्द की शेरनिया, रानी होंगी कप्तान

हॉकी | स्टार फारवर्ड रानी रामपाल को शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान बनाया गया जो 27 सितंबर से मारलो में शुरू हो रही पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगी। सीरीज 27 सितंबर से चार अक्टूबर तक खेल जाएगी और गोलकीपर सविता उप कप्तान होंगी.

हाल में जापान में ओलिंपिक टेस्ट प्रतियोगिता में टीम की जीत के बाद सविता और रजनी इतिमारपू ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है. डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर और सलीमा टेटे को भी टीम में रखा गया है.

हॉकी इंडिया ने बयान में कहा कि मिडफील्ड में अनुभवी नमिता टोप्पो की वापसी हुई है जो चोट के कारण बाहर थीं. भारतीय मिडफील्ड में अनुभवी खिलाड़ी सुशीला चानू पुखराम्बाम, निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल और लिलिमा मिंज शामिल है.

मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ‘हमारी टीम में खिलाड़ियों का संतुलन पिछले टूर्नामेंट की तरह ही है क्योंकि हम तोक्यो ओलंपिक 2020 के लिये क्वालीफाई करने के अहम चरण में हैं.’

उन्होंने कहा कि दौरे से टीम को ओड़िशा में होने वाले एफआईएच हॉकी ओलिंपिक क्वॉलिफायर में अमेरिका से भिड़ने की तैयारी में मदद मिलेगी. भारतीय टीम इस प्रकार है.

गोलकीपर : सविता (उप कप्तान), रजनी इतिमारपू

डिफेंडर : दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर, सलीमा टेटे

मिडफील्डर : सुशीला चानू पुखराम्बाम, निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो

फारवर्ड : रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, नवजोत कौर, शर्मिला देवी.

282 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आंध्र सीएम ने विशाखापत्तनम में सिंधु को दी 5 एकड़ जमीन, खुलेगी बैडमिंटन अकादमी

Sat Sep 14 , 2019
आंध्र प्रदेश |  मुख्यमंत्री वायएस जगनमोहन रेड्डी ने शुक्रवार को विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को विशाखापत्तनम में बैडमिंटन अकादमी खोलने के लिए पांच एकड़ जमीन देने का वादा किया। सिंधु ने अपने माता पिता के साथ यहां सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें विश्व चैंपियनशिप […]
आंध्र सीएम ने विशाखापत्तनम में सिंधु को दी 5 एकड़ जमीन, खुलेगी बैडमिंटन

Breaking News



The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media