Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / Howdy Modi : पाकिस्तान को मोदी का साफ संदेश, बंद करे भारत के मामलों में टांग अड़ाना

Howdy Modi : पाकिस्तान को मोदी का साफ संदेश, बंद करे भारत के मामलों में टांग अड़ाना

Howdy Modi :  अमेरिकी राष्‍ट्रपति की तारीफ से शुरुआत पीएम मोदी ने सधे हुए मेजबान की तरह ट्रंप का स्वागत करते हुए कहा कि आज इस मंच पर हमारे साथ जो हस्ती है, वह किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज की तारीख में ट्रंप को दुनिया का हर इंसान जानता है। ट्रंप ने अमेरिका […]

Howdy Modi : 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति की तारीफ से शुरुआत

पीएम मोदी ने सधे हुए मेजबान की तरह ट्रंप का स्वागत करते हुए कहा कि आज इस मंच पर हमारे साथ जो हस्ती है, वह किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज की तारीख में ट्रंप को दुनिया का हर इंसान जानता है। ट्रंप ने अमेरिका के लिए शानदार काम किया है। वह अमेरिका को एक बार फिर से महान बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

‘अबकी बार, टंप सरकार’ का दिया नारा

पीएम मोदी ने कहा कि ट्रंप ने अमेरिका की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है और लगातार इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं। मैं अब से पहले भी ट्रंप से मिला हूं। उनसे मुलाकात में हर बार वही गर्मजोशी और अपनापन दिखाई देता है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति की तारीफ करते हुए उन्होंने ‘अबकी बार, टंप सरकार’ का नारा भी दिया।

अनुच्छेद-370 हटाने का जिक्र

पीएम मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र करके इमरान खान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला। अनुच्‍छेद-370 को एक बाधा बताते हुए उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार ने 70 साल पुरानी इस बाधा को विदा कर दिया है। हमारी संसद के दोनों सदनों में घंटों तक इसकी चर्चा हुई। हमारे पास उच्च सदन में बहुमत नहीं है। इसके बाद भी इससे जुड़े फैसले दो तिहाई बहुमत से पारित हुए।

इमरान पर करारा वार

पीएम मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को भी खरी खरी सुनाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 के प्रावधान हटाने के भारत के फैसले से उन लोगों को तकलीफ हुई जो खुद अपना देश नहीं संभाल पा रहे हैं। जम्‍मू कश्‍मीर के लोग अनुच्‍छेद-370 के कारण विकास के लाभ से वंचित थे। इस हालात का फायदा आतंकवादी और अलगाववादी ताकतें उठा रही थीं।

कहां पलते हैं आतंकी

प्रधानमंत्री ने भाषण रोककर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप और अमेरिकी सांसदों के सामने भारतीय संसद के लिए खड़े होकर तालियां भी बजवाई। इसके साथ ही अमेरिका में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले 26/11 और मुंबई अटैक को जोड़कर सियासत का सिक्‍सर जड़ा। उन्‍होंने कहा कि दुनिया को समझना होगा कि इन हमलों के आतंकी कहां पाए जाते हैं।

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आह्वान

प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद और इसे बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का भी आह्वान किया। उन्‍होंने कहा आतंकवाद को समूल नष्‍ट करने का समय आ गया है। पाकिस्‍तान का नाम लिए बगैर उन्‍होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि आतंकवाद को शह और समर्थन देने के पीछे किसका हाथ है। राष्‍ट्रपति ट्रंप आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मजबूती से साथ खड़े हैं।