Ind vs Aus: धौनी ने अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब, भारत ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

The Republic India टीम इंडिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ, टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर ला दी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और कप्तान विराट कोहली ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। धोनी ने इस बेहतर पारी के साथ अपने आलोचकों को गंभीर जवाब दिया। इस जीत के साथ, भारत ने एडिलेड क्षेत्र पर एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया।

धोनी ने जीता विनिंग शॉट

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए छह गेंदों में सात रन चाहिए थे। धोनी 48 रन बनाकर खेल रहे थे, आखिरी ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने सिर्फ छक्के से अपना अर्धशतक पूरा नहीं किया बल्कि भारत को जीत दिलाने का भी फैसला किया। अगली गेंद पर धोनी ने एक रन लिया और एडिलेड में भारत को छह विकेट से जीत दिलाई। धोनी ने 54 गेंदों में 55 रन बनाए। माही ने अपनी धीमी पारी की आलोचना के बावजूद पिछले मैच में अर्धशतक भी जमाया था। दूसरे वनडे में, धोनी ने अंत तक बनाए रखा और विंग शॉट भी। धोनी ने पहले कोहली के साथ 82 रनों की साझेदारी की। इसके बाद, उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर नाबाद 57 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई।

कोहली ने भी दिखाया दम

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 39 वां शतक बनाया। रनों का पीछा करते हुए यह कोहली का 24 वां शतक था। ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का पांचवां शतक भी कोहली को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मिला। विराट कोहली ने अपने 39 वें वनडे शतक के लिए 108 गेंदों का सामना किया। इस पारी में कोहली के पांच चौके और दो शानदार छक्के भी निकले। हालांकि कोहली 112 गेंदों में 104 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत ने बनाया ये रिकॉर्ड

299 के लक्ष्य का पीछा करने के बाद, भारत ने एडिलेड के मैदान पर रनों का पीछा करते हुए, दूसरे उच्चतम स्कोर का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाया। एडिलेड का पीछा करते हुए श्रीलंका ने सबसे बड़ा स्कोर हासिल किया। श्रीलंका ने 1999 में 303 रनों का सफल पीछा किया।

एडिलेड में सबसे बड़े लक्ष्यों का सफल पीछा

303 रन – श्रीलंका बनाम इंग्लैंड, 1999

299 रन – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2019
297 रन – न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड, 1983

272 रन – श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2012

352 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घर का कुंभ / पहला शाही स्नान देखें; प्रशासन का दावा है - 2 मिलियन से अधिक तीर्थयात्री डुबकी लगाते हैं

Wed Jan 16 , 2019
प्रयागराज (इलाहाबाद)। तीर्थराज प्रयाग में 49 दिनों तक चलने वाला कुंभ मंगलवार से शुरू हो गया। मकर संक्रांति के अवसर पर, संगम में 20 मिलियन से अधिक श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। इस बार मकर संक्रांति पहले ग्रहों के संयोग से बनी थी और पौष पूर्णिमा बाद में पड़ रही है। […]
घर बैठे देखें कुंभ / पहला शाही स्नान; प्रशासन का दावा- 2 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media