IND vs SA: पहले ही टी-20 में बदल गई भारतीय टीम की जर्सी

  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज पहला टी-20 खेलेगी टीम इंडिया
  • नए प्रायोजक बाइजू का नाम अपनी जर्सी पर लेकर उतरेगी टीम

साउथ अफ्रीका का भारत दौरा आज से शुरू हो रहा है. दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा, जिसका पहला मैच आज रात 7 बजे से धर्मशाला में खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 की जीत हासिल कर वनडे वर्ल्ड कप की निराशा को कुछ हद तक दूर किया. टीम की असली परीक्षा अब क्विंटन डि कॉक और कैगिसो रबाडा के खिलाफ इस सीरीज के साथ शुरू होगी.

भारतीय क्रिकेट टीम नए प्रायोजक बाइजू का नाम अपनी जर्सी पर लेकर आज पहली बार मैदान पर उतरेगी. वेस्टइंडीज दौरे तक भारतीय टीम ओप्पो के साथ खेल रही थी.

भारतीय टीम का सामना यहां के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ पहले टी-20 मुकाबले में होगा. दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 25 जुलाई को शैक्षणिक तकनीक एवं ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने वाली कंपनी बाइजू को भारतीय टीम का प्रायोजक बनाए जाने की आधिकारिक पुष्टि की थी.

इस बात का ऐलान उसी समय हो गया था कि बेंगलुरु स्थित यह कंपनी अब भारतीय टीम की जर्सी पर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो का स्थान लेगी.

बाइजू इस साल पांच सितंबर से 31 मार्च 2022 तक भारतीय टीम की आधिकारिक प्रायोजक रहेगी. ओप्पो ने मार्च 2017 में 1079 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए (मार्च 2022 तक) भारतीय टीम के प्रायोजक का अधिकार हासिल किया था.

ओप्पो ने हालांकि इस करार को बीच में ही खत्म कर दिया और इस बीच बीसीसीआई ने 2022 तक के लिए बाइजूज को ऑनबोर्ड किया.

1,828 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आखिर किस वजह से हजारों ग्रामीणों ने गोरखपुर लखनऊ मार्ग को किया जाम

Sun Sep 15 , 2019
HIGHLIGHT  11 तारीख को रोड एक्सीडेंट में घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान हुई मौत, हजारों की सख्या में पहुचे ग्रामीणों ने गोरखपुर लखनऊ मार्ग किया जाम गोरखपुर | मौके पर कई थानों की फोर्स तहसीलदार,सीओ सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद,ग्रामीणों ने मांग किया कि मृतक के परिजनों […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media