कोरोना वायरस से चीन के बाहर ईरान में सबसे ज्यादा हुईं मौतें, उपराष्ट्रपति भी चपेट में

  • कोरोना वायरस से चीन के बाहर ईरान में सबसे ज्यादा हुईं मौतें
  • ईरान में कोरोना वायरस की चपेट में आए 140 लोग, 19 की मौत

ईरान। चीन के बाद अब ईरान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. आलम यह है कि ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हिराची के बाद अब उप राष्ट्रपति मासूमेह एब्तेकार भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं. ईरान में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. यह चीन के बाहर कोरोना वायरस से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है यानी कोरोना वायरस से चीन के बाद सबसे ज्यादा मौत ईरान में हुई है. ईरान में अब तक कोरोना वायरस के 140 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

वहीं, चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 2 हजार 744 हो गई है, जबकि 78 हजार 497 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं. चीन के हेल्थ एक्सपर्ट का दावा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप पर अप्रैल के आखिरी तक काबू पा लिया जाएगा. चीन के बाहर ईरान में 19, दक्षिण कोरिया में 13, इटली में 12, जापान में 7, फ्रांस में एक, ताईवान में एक, फिलीपींस में एक और हांगकांग में 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसके अलावा चीन के बाहर कई देशों के लोग कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. दक्षिण कोरिया में 1595 लोगों, जापान में 894, इटली में 447, हांगकांग में 91, अमेरिका में 60, ईरान में 139 लोगों, सिंगापुर में 93, ताइवान में 31, थाईलैंड में 40, बहराईन में 33, ऑस्ट्रेलिया में 23, मलेशिया में 22, जर्मनी में 24, फ्रांस में 18, कुवैत में 18, वियतनाम में 16, ब्रिटेन में 13, संयुक्त अरब अमीरात में 13 और कनाडा में 12 लोगों के कोरोना वायरस के चपेट में आने की खबर है.

405 Post Views

Shivendra TRI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मरीजों की हो रही भारी फजीहत,स्वास्थ केंद्र में कोई नहीं उपचार

Thu Mar 5 , 2020
संवाददाता: अभिषेक मिश्रा बाँसडीह: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह पर विगत दो सप्ताह से एंटी रैबीज इंजेक्शन न होने के चलते नगर सहित आप पास के क्षेत्र के लोगो को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से प्रत्येक दिन लगभग एक दर्जन मरीज वापस लौट रहे […]
स्वास्थ केंद्र


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media