Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / कोरोना वायरस से चीन के बाहर ईरान में सबसे ज्यादा हुईं मौतें, उपराष्ट्रपति भी चपेट में

कोरोना वायरस से चीन के बाहर ईरान में सबसे ज्यादा हुईं मौतें, उपराष्ट्रपति भी चपेट में

कोरोना वायरस से चीन के बाहर ईरान में सबसे ज्यादा हुईं मौतें ईरान में कोरोना वायरस की चपेट में आए 140 लोग, 19 की मौत ईरान। चीन के बाद अब ईरान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. आलम यह है कि ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हिराची के बाद अब उप राष्ट्रपति […]

  • कोरोना वायरस से चीन के बाहर ईरान में सबसे ज्यादा हुईं मौतें
  • ईरान में कोरोना वायरस की चपेट में आए 140 लोग, 19 की मौत

ईरान। चीन के बाद अब ईरान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. आलम यह है कि ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हिराची के बाद अब उप राष्ट्रपति मासूमेह एब्तेकार भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं. ईरान में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. यह चीन के बाहर कोरोना वायरस से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है यानी कोरोना वायरस से चीन के बाद सबसे ज्यादा मौत ईरान में हुई है. ईरान में अब तक कोरोना वायरस के 140 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

वहीं, चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 2 हजार 744 हो गई है, जबकि 78 हजार 497 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं. चीन के हेल्थ एक्सपर्ट का दावा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप पर अप्रैल के आखिरी तक काबू पा लिया जाएगा. चीन के बाहर ईरान में 19, दक्षिण कोरिया में 13, इटली में 12, जापान में 7, फ्रांस में एक, ताईवान में एक, फिलीपींस में एक और हांगकांग में 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसके अलावा चीन के बाहर कई देशों के लोग कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. दक्षिण कोरिया में 1595 लोगों, जापान में 894, इटली में 447, हांगकांग में 91, अमेरिका में 60, ईरान में 139 लोगों, सिंगापुर में 93, ताइवान में 31, थाईलैंड में 40, बहराईन में 33, ऑस्ट्रेलिया में 23, मलेशिया में 22, जर्मनी में 24, फ्रांस में 18, कुवैत में 18, वियतनाम में 16, ब्रिटेन में 13, संयुक्त अरब अमीरात में 13 और कनाडा में 12 लोगों के कोरोना वायरस के चपेट में आने की खबर है.