इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा: एक बार सरकार बनने के बाद यह वेस्ट बैंक पर कब्जा करेंगे

यरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि अगर उनकी सरकार फिर से बनाई गई तो वह वेस्ट बैंक में यहूदी बस्तियों पर कब्जा कर लेंगे। वास्तव में, नेतन्याहू चुनाव के अंतिम चरण में राष्ट्रवादी आधार का समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से इस नीति का सहारा ले रहे हैं। इजरायल में मंगलवार को वोटिंग है। बेंजामिन नेतन्याहू की पार्टी राइट विंग पार्टियों वाले लोगों से वोट मांग रही है।

प्रधान मंत्री के रूप में अपने चार साल के कार्यकाल में, नेतन्याहू ने वेस्ट बैंक में यहूदी बस्तियों के विस्तार को प्रोत्साहित किया है, लेकिन उन्होंने अब तक वेस्ट बैंक के लिए अपनी विस्तृत परिकल्पना पेश करने से परहेज किया है। नेतन्याहू का बयान इजरायल-फिलिस्तीनी लोगों के बीच एक समझौते की उम्मीद कर रहा है और धूमिल हो रहा है।

बता दें कि इजरायल और फिलिस्तीन के रिश्ते काफी तनावपूर्ण हैं। वेस्ट बैंक को लेकर भी दोनों देशों के बीच विवाद है। अमेरिका भी दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहा है।

252 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हमारी सरकार 'नया भारत , शसक्त महिला' के मूलमंत्र के साथ महिलाओं के शसक्तीकरण के लिए कर रही काम : अनुप्रिया पटेल

Mon Apr 8 , 2019
मिर्जापुर: भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा द्वारा आयोजित ‘विजय संकल्प महिला सम्मेलन’ में सबसे युवा मंत्री तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल पहंची. उन्होंने महिलाओं के प्रति अपनी सकारात्मक सोच और अपनी सरकार के मूलमंत्र को व्यक्त किया. कार्यक्रम में पहुंची अनुप्रिया पटेल का भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा पदाधिकारियों […]

Breaking News